Xiaomi Mi Band 3 भारत में लॉन्च, 20 दिन की बैटरी लाइफ का है दावा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Mi Band 3 भारत में लॉन्च, 20 दिन की बैटरी लाइफ का है दावा

ख़ास बातें

  • Xiaomi Mi Band 3 को भारत में 1,999 रुपये में बेचा जाएगा
  • Mi Band 3 अमेज़न और मी डॉट कॉम पर होगा उपलब्ध
  • Mi Band 3 में बड़ा 0.78 इंच का कैपसिटिव ओलेड डिस्प्ले दिया गया है
Xiaomi ने अपने लेटेस्ट फिटनेस ट्रैकर Mi Band 3 को भारत में लॉन्च कर दिया है। Xiaomi का यह स्मार्ट फिटनेस ऐप बीते साल मई में लॉन्च किए गए Mi Band 2 का अपग्रेड है। यह कैपसिटिव टचस्क्रीन के साथ आता है और यह 5 ATM तक वाटर रेसिस्टेंट है। इसके बारे में सिंगल चार्ज में 20 दिन तक की बैटरी लाइफ देने का दावा है और यह तीन रंग में उपलब्ध होगा। Mi Band 3 में आप टेक्स्ट मैसेज पढ़ पाएंगे। इसमें आपको ऐप्स का रियल टाइम नोटिफिकेशन मिलेगा। यूज़र हार्ट रेट पर नज़र रख पाएंगे। समय और तारीख दिखाने के अलावा यह दूरी और कैलोरी का भी आंकड़ा दिखाएगा।
 

Mi Band 3 की कीमत और उपलब्धता

Xiaomi Mi Band 3 को भारत में 1,999 रुपये में बेचा जाएगा। फिटनेस बैंड को 28 सितंबर से अमेज़न इंडिया और Mi.com पर बेचा जाएगा। बिक्री दोपहर 12 बजे शुरू होगी। यह बैंड मी होम और अन्य पार्टनर ऑफलाइन स्टोर में भी उपलब्ध होगा।
 

Mi Band 3 फीचर और स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Mi Band 3 में बड़ा 0.78 इंच का कैपसिटिव ओलेड डिस्प्ले दिया गया है। नए डिस्प्ले में यूज़र इनकमिंग कॉल और टेक्स्ट मैसेज के अलर्ट तो देख ही पाएंगे, साथ में मौज़ूदा वक्त, स्टेप्स की संख्या और हार्ट रेट का भी ज़िक्र होगा। यह 128x80 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला है। लेटेस्ट मी बैंड मॉडल में हार्ट-रेट (पीपीजी) सेंसर है। यह ट्राइएक्सियल एक्सेलेरेशन सेंसर के साथ आता है। इसमें स्लीप मॉनीटर करने की भी सुविधा है। इसके अलावा बैटरी 110 एमएएच की है। यह ब्लूटूथ 4.2 बीएलई कनेक्टिविटी के साथ आता है। यह 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंट है।

इस फिटनेस बैंड के इंटरचेंजेबल स्ट्रैप्स को थर्मोप्लास्टिक इलास्टोमीटर से बनाया गया है। इसका एडजस्टेबल लेंथ 15.5 से 21.6 सेंटीमीटर है। इसे ऑरेंज, ब्लैक और ब्लू रंग में उपलब्ध कराया गया है। ट्रैकर का डाइमेंशन 1.79x4.69x1.2 सेंटीमीटर है और फिटनेस बैंड का वज़न 20 ग्राम है। Mi Band 3

शाओमी मी बैंड 3 में मोशन ट्रैकिंग के साथ हेल्थ मैनेजमेंट फीचर भी है। यह वाटर-रेसिस्टेंट भी है। इसके बारे में 50 मीटर तक डीप वाटर में डूबने पर कुछ नहीं होने का दावा किया गया है। Xiaomi ने आईपी रेटिंग के बारे में कुछ नहीं बताया है। शाओमी मी बैंड 3 एंड्रॉयड 4.4 और उसके बाद, या आईओएस 9.0 और उसके बाद के ओएस वर्ज़न पर चलने वाले डिवाइस के साथ काम करेगा।

Xiaomi ने यह भी दावा किया है कि पीडोमीटर बेहतर हो गया है। इसमें कॉलर आईडी/ रीजेक्ट फीचर है। इसके अलावा एक जगह पर लंबे वक्त तक ना बैठने देने के लिए रीमाइंडर भी लगाया जा सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी