Xiaomi Hey+ स्मार्ट बैंड लॉन्च, ओलेड डिस्प्ले और एनएफसी सपोर्ट से है लैस

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Xiaomi Hey+ स्मार्ट बैंड लॉन्च, ओलेड डिस्प्ले और एनएफसी सपोर्ट से है लैस

ख़ास बातें

  • शाओमी हे+ स्मार्ट बैंड में मिलेगा 18 दिनों का पावर बैकअप
  • Xiaomi Hey+ स्मार्ट बैंड की कीमत 229 चीनी युआन (लगभग 2,300 रुपये) है
  • मी बैंड 3 की तुलना में Xiaomi Hey+ में मिलेंगे बेहतर स्पेसिफिकेशन
Xiaomi Hey+ स्मार्ट बैंड को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। शाओमी हे+ स्मार्ट बैंड में एनएफसी सपोर्ट और ओलेड डिस्प्ले मिलेगा। शाओमी ने दो महीने पहले Mi Band 2 के अपग्रेड वर्जन Mi Band 3 को लॉन्च किया था। मी बैंड 3 में टच डिस्प्ले, बेहतर बैटरी लाइफ और वाटर रेसिस्टेंट लेवल के साथ ब्लूटूथ 4.2 जैसे फीचर जोड़े गए थे। कंपनी ने दावा किया है कि Xiaomi Hey+ डिवाइस कम से कम 18 दिनों का पावर बैकअप देती है।
 

Xiaomi Hey+ के स्पेसिफिकेशन और भारत में कीमत

कुछ मायनों में मी बैंड 3 की तुलना में Xiaomi Hey+ में बेहतर स्पेसिफिकेशन मिलेंगे। मी बैंड 3 में 0.78 इंच का ओलेड डिस्प्ले मौजूद है जिसका रिज़ॉल्यूशन 128x80 पिक्सल है। शाओमी हे+ स्मार्ट बैंड में 0.95 इंच की ओलेड स्क्रीन है जिसका रिज़ॉल्यूशन 240x120 पिक्सल होगा। हे+ बैंड का वजन 19.7 ग्राम  है। Mi Band 3 की तरह शाओमी हे+ में भी पावर बैकअप के लिए 120 एमएएच की बैटरी मिलेगी। Xiaomi Hey+ में ब्लूटूथ 4.2 एलई कनेक्टिविटी है जिस कारण यह एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के साथ आसानी से कनेक्ट हो सकता है। शाओमी ने यूजर के बेहतर अनुभव के लिए हे+ बैंड में एनएफसी सपोर्ट दिया है।
 
xiaomi

Xiaomi Hey+ बैंड को स्पोर्ट्स गतिविधियों को दर्शाने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है। यह डिवाइस स्विमिंग, दौड़ने और चलने की गतिविधि के बारे में जानकारी देने में सक्षम है। शाओमी हे+ में हार्ट सेंसर भी मौजूद है जो अब स्मार्ट बैंड में आना एक आम बात हो गई है। मीफिट ऐप की मदद से आप पल्स से जुड़ी जानकारी को स्मार्टफोन पर प्राप्त कर सकते हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि शाओमी हे+ बैंड में कॉलर आईडी फीचर मौजूद है। इस फीचर की मदद से आप बैंड से ही कॉल को रिजेक्ट कर पाएंगे। इसमें एक्सेलेरोमीटर सेंसर भी दिया गया है जो आपके सोने की टाइमिंग पर नजर रखता है। Xiaomi Hey+ के डिस्प्ले पर आप एक बार में 10 कॉल और 10 मैसेज देख पाएंगे। शाओमी हे+ बैंड की कीमत 229 चीनी युआन (लगभग 2,300 रुपये) है। 20 सितंबर से चीन में यूपिन वेबसाइट पर इस डिवाइस की बिक्री शुरू होगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT