सैमसंग ने लॉन्च की गियर एस3 क्लासिक और गियर एस3 फ्रंटियर स्मार्टवॉच

 
सैमसंग ने लॉन्च की गियर एस3 क्लासिक और गियर एस3 फ्रंटियर स्मार्टवॉच
सैमसंग ने बुधवार को अपनी दो नई स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी। डिज़िटल फ़ीचर वाली इन स्मार्टफोन में 4 दिन तक बैटरी लाइफ मिलने का दावा किया गया है। इन स्मार्टवॉच को लॉन्च करने के साथ ही सैमसंग की नज़र ऐप्पल वॉच को टक्कर देने की है।

इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी ने बर्लिन में चल रहे आईएफए में गियर एस3 वॉच की नई रेंज पेश की।

नई गियर एस3 फ्रंटियर वेरिएंट रग्ड आउटडोर लुक के साथ आती है जबकि गियर एस3 क्लासिक पहले ज्यादा बेहतर दिखती है। लेकिन दोनों वॉच में बड़े डायल दिए गए हैं जो सिर्फ पुरुष उपभोक्ताओं को ही ज्यादा आकर्षित करेंगे।

फ्रंटियर वेरिएंट में एक सेल्युलर रेडियेो चिप दिया गया है जिससे हाई स्पीड 4जी मोबाइल नेटवर्क को कनेक्ट किया जा सकता है। इसलिए ऐप्पल वॉच की तरह इन्हें कॉल करने या डेटा रिसीव व सेंड करने के लिए यूज़र के स्मार्टफोन के पास रहने की जरूरत नहीं पड़ती। जबकि ऐप्पल वॉच को स्मार्टफोन से कनेक्ट रहने के लिए आईफोन के पास ही रहना होता है।

ऐप्पल, फिलहाल स्मार्टवॉच बाजार में लीडर है और 7 सितंबर को होने वाले ऐप्पल इवेंट में नए आईफोन व कंप्यूटर के साथ नई ऐप्पल वॉच 2 के पेश होने की उम्मीद है।

खबरों के मुताबिक, ऐप्पल 2017 में अपने सेल्युलर रेडियो के साथ स्मार्टवॉच पेश करने की योजना बना रही है। लेकिन आने वाले वेरिएंट में इस फ़ीचर के आने की उम्मीद नहीं है क्योंकि इससे बैटरी खत्म होने का डर है। फिलहाल ऐप्पल वॉच में बैटरी करीब 24 घंटे ही चलती है।

नई सैमसंग स्मार्टवॉच ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले के साथ आती है। इसके अलावा यह डस्ट व वाटर रेजिस्टेंस फ़ीचर, बिल्ट-इन स्पीकर और जीपीएस लोकेशन फाइंडिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसके अलावा जिन देशों में सैमसंग पे सुविधा मौज़ूद है वहां यूज़र मोबाइल पेमेंट भी कर सकते हैं।

सैमसंग ने अभी नई गियर एस3 वॉच की कीमत का खुलासा नहीं किया। इस साल के आखिर से पहले इनकी बिक्री शुरू होने की उम्मीद है।

सैमसंग की अभी मौज़ूद गियर एस2 वॉच सभी बड़ी ऑनलाइन वेबसाइट पर 250 डॉलर व 300 डॉलर  (करीब 1,650 वव 2,100 रुपये) में उपलब्ध है।
आपकी राय
Special Offers

संबंधित ख़बरें

 
Special Offers
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।