Samsung Galaxy Watch लॉन्च, जानें इसकी खासियतें

Samsung Galaxy Watch को Samsung Galaxy Note 9 के साथ लॉन्च किया गया। फिटनेस के लिहाज से गैलेक्सी वॉच 39 वर्कआउट मोड्स सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy Watch लॉन्च, जानें इसकी खासियतें
ख़ास बातें
  • सैमसंग गैलेक्सी वॉच के 46 एमएम वेरिएंट की कीमत 24,000 रुपये से शुरू
  • 24 अगस्त से अमेरिका में शुरू होगी सैमसंग गैलेक्सी वॉच की बिक्री
  • Samsung Galaxy Watch के 42 एमएम वेरिएंट की कीमत 22,600 रुपये से शुरू
विज्ञापन
Samsung Galaxy Watch को Samsung Galaxy Note 9 के साथ गुरुवार को न्यू यॉर्क में आयोजित इवेंट में लॉन्च किया गया। लॉन्च से पहले रिपोर्ट इस और इशारा कर रही थी सैमसंग खुद के Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम के बजाय गूगल के Wear OS के साथ इस वॉच को लॉन्च करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ सैमसंग गैलेक्सी वॉच Tizen Wearable OS 4.0 पर काम करेगी। इवेंट के दौरान सैमसंग ने वायरलेस चार्जर को भी लॉन्च किया। इस चार्जर की मदद से आप एक ही बार में Samsung Galaxy Note 9 और Galaxy Watch को चार्ज कर पाएंगे। बता दें कि Samsung Galaxy Watch के दो साइज वेरिएंट हैं। यह  42 एमएम और 46 एमएम साइज के साथ उपलब्ध होगी। सैमसंग स्मार्टवॉच  के कई वेरिएंट मिलेंगे जो बैटरी क्षमता, डिस्प्ले साइज और रिजॉल्यूशन में अलग होंगे। ग्राहक स्मार्टवॉच को कई कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। सैमसंग गैलेक्सी वॉच में बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी जिससे कि आप लंबे समय तक वॉच के साथ कनेक्ट रह पाएं।
 

Samsung Galaxy Watch की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी  वॉच के 42 एमएम वेरिएंट की शुरुआती कीमत 329.99 डॉलर (लगभग 22,600 रुपये)। 46 एमएम वेरिएंट की शुरुआती कीमत 349.99 डॉलर (लगभग 24,000 रुपये) है। अमेरिका में 24 अगस्त और साउथ कोरिया में 31 अगस्त से बिक्री शुरू होगी। वहीं अन्य मार्केट में यह स्मार्ट वॉच 14 सितंबर से उपलब्ध होगी। बता दें कि यह कीमत ब्लूटूथ वेरिएंट की है, फिलहाल एलटीई वेरिएंट की कीमत सामने नहीं आई है। 46 एमएम वेरिएंट की बॉडी सिल्वर कलर की होगी। साथ ही स्ट्रैप को बदलने के लिए ब्लैक, ओसियन ब्लू, ग्रे कलर ऑप्शन मिलेंगे।
 
samsung
 

Samsung Galaxy Watch स्पेसिफिकेशन

एक बार चार्ज करने पर 46 एमएम वेरिएंट 80 घंटे और 42 एमएम वेरिएंट 45 घंटे का पावर बैकअप देगा। सैमसंग ने कहा कि गैलेक्सी वॉच एलटीई के साथ आएगा में 30 टेलीकॉल ऑपरेटर की सिम को सपोर्ट करेगा। यह वॉच एक पर्सनल ट्रेनर की तरह काम करेगी। सैमसंग का कहना है कि गैलेक्सी वॉच में स्ट्रेस मैनेजमेंट ट्रेकर मिलेगा जो तनाव को बढ़ता देख आपको अलर्ट करेगा। यह खुद पर खुद ब्रीदिंग एक्सरसाइज के लिए रिकमंड करती है. सिर्फ इतना ही नहीं, यह वॉच आपके सोने के तरीके को भी ट्रैक करेगी। फिटनेस के लिहाज से गैलेक्सी वॉच में 21 नई घर में किए जाने वाली एक्सरसाइज दी गई हैं। स्मार्टवॉच 39 वर्कआउट मोड्स सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy Watch में हमेशा ऑन रहने वाली डिस्प्ले भी मिलेगी। इस वॉच में कॉर्निंग गोरिला ग्लास DX+ लगा है। यह स्मार्ट वॉच आईपी 68 सर्टिफाइड है यानी इस वार्च पर पानी और धूल का कोई असर नहीं होगा। Galaxy Watch का 46 एमएम वेरिएंट 1.3इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगी जिसका रिजॉल्यूशन 360x360 पिक्सल होगा। इस वॉच का वजन 63 ग्राम होगा। इस वेरिएंट में 472 एमएएच की बैटरी मिलेगी।  Galaxy Watch के 42 एमएम वेरिएट में 1.2 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 360x360 पिक्सल होगा। इस वेरिएंट का वजन 49 ग्राम है।

गैलेक्सी वॉच में डुअल कोर सैमसंग एक्सानॉस 9110 प्रोसेसर मिलेगा (स्पीड 1.15GHz)। एलटीई वेरिएंट में 1.5 जीबी और ब्लूटूथ वेरिएंट में 768 एमबी रैम  मिलेगी। दोनों ही वेरिएंट 4 जीबी स्टोरेज के साथ आंएंगे। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 3जी/एलटीई, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाईफाई बी/जी/एन, एनएफसी, और ए-जीपीएस के साथ आएगा। स्मार्ट वॉच के दोनों वेरिएंट एंड्रॉयड 5.0 और उससे ऊपर, आईओएस 9.0 और उससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करेगी।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ The resident bot. If you email me, a human will respond. और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Ather Rizta: Rs. 999 में एथर के फैमिली ई-स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू, 6 अप्रैल को होगा लॉन्च
  2. बिटकॉइन में मामूली गिरावट,  Ether और Solana के प्राइस बढ़े
  3. Itel S24 लॉन्च हुआ 108MP कैमरा, 8GB रैम, 5000mAh बैटरी जैसे तगड़े फीचर्स के साथ, जानें डिटेल
  4. Motorola Edge 50 Ultra ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट के साथ अगले महीने हो सकता है लॉन्च
  5. Apple iPhone यूजर्स सावधान! फोन पर दिखे ऐसा 'मैसेज' तो हो सकते हैं स्कैम का शिकार
  6. OnePlus से लेकर Samsung, Motorola और Realme के अप्रैल में लॉन्च होने वाले आगामी स्मार्टफोन
  7. POCO C61 की भारत में सेल शुरू, सिर्फ 6999 रुपये में Flipkart पर खरीदें
  8. 520KM रेंज के साथ 2024 Skyworth EV6 520 लग्जरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  9. Samsung Galaxy M55 5G का भारत में लॉन्च टीज, प्राइस भी लीक! जानें सबकुछ
  10. Nothing Ear 3 TWS ईयरफोन जल्द होंगे लॉन्च! कंपनी ने शेयर किया टीजर
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »