Samsung Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit E लॉन्च, जानें इनकी खासियतें

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit E लॉन्च, जानें इनकी खासियतें
ख़ास बातें
  • Galaxy Fit में 0.95 इंच की 120x240 पिक्सल एमोलेड स्क्रीन है
  • Galaxy Fit की कीमत 99 डॉलर (करीब 7,000 रुपये) है
  • Galaxy Watch Active की कीमत 199.99 डॉलर (करीब 14,300 रुपये) है
Samsung ने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2019 में नए Galaxy Watch Active स्मार्टवॉच के साथ Galaxy Fit और Galaxy Fit e एक्टिविटी ट्रैकर्स को भी लॉन्च किया। गौर करने वाली बात है कि इस बार कंपनी ने अपने वियरेबल पोर्टफोलियो में Galaxy Buds को भी शामिल किया है। Samsung के मुताबिक, नए Galaxy Watch Active की बिक्री अगले महीने शुरू होगी। Galaxy Fit को मार्केट में मई महीने के आखिर में लाया जाएगा। Galaxy Fit e की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

लॉन्च इवेंट में Samsung ने Samsung Galaxy S10 सीरीज़ से पर्दा उठाया। इसके साथ कंपनी के पहले फोल्डेबल स्क्रीन वाले हैंडसेट Samsung Galaxy Fold को भी लॉन्च किया गया।
 

Samsung Galaxy Watch Active की कीमत और स्पेसिफिकेशन

सैमसंग की मानें तो Galaxy Watch Active सिर्फ फिटनेस ट्रैकिंग वियरेबल नहीं है। कंपनी का कहना है कि स्मार्टवॉच में एक्सरसाइज़ ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग और हेल्थ ट्रैकिंग जैसे फीचर हैं।

Samsung Galaxy Watch Active, सैमसंग का पहला वियरेबल प्रोडक्ट है जो ब्लड प्रेशर को मॉनीटर कर सकता है। गैलेक्सी वॉच एक्टिव यूज़र्स को MY BP Lab ऐप डाउनलोड करना होगा जिससे ब्लड प्रेशर पर नज़र बनाए रखना संभव होगा। गौर करने वाली बात है कि ब्लड प्रेशर मॉनीटरिंग की सुविधा अमेरिका, कनाडा, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के मार्केट तक सीमित रहेगी। यह वॉच एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

स्मार्टवॉच में 1.1 इंच का 360x360 पिक्सल एमोलेड स्क्रीन है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है। बैटरी 230 एमएएच की है और इसमें डुअल कोर एक्सीनॉस 9110 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। स्मार्टवॉच टाइज़न पर आधारित Wearable OS 4.0 पर चलता है। इसमें 768 एमबी रैम है और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है। इसके अतिरिक्त Samsung का यह स्मार्टवॉच आईपी68 की रेटिंग के साथ आता है। यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई बी/जी/एन, एनएफसी और ए-जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी फीचर हैं।

Galaxy Watch Active को सिल्वर, ब्लैक,रोज़ गोल्ड और सी ग्रीन रंग में बेचा जाएगा। अमेरिका मार्केट में इसकी बिक्री 8 मार्च से शुरू होगी। सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव की कीमत 199.99 डॉलर (करीब 14,300 रुपये) है। फिलहाल, इसे भारत लाए जाने के संबंध में कुछ नहीं बताया गया है।
 
samsung galaxy fit fit e watch buds samsung
 

Samsung Galaxy Fit, Galaxy Fit e की कीमत और स्पेसिफिकेशन

सैमसंग ने दो नए एक्टिविटी ट्रैकर भी लॉन्च किए। हम Galaxy Fit और Galaxy Fit e की बात कर रहे हैं। गैलेक्सी फिट और गैलेक्सी फिट ई फिटनैस ट्रैकिंग फीचर के साथ आते हैं।

Samsung के मुताबिक, Galaxy Fit में 0.95 इंच की 120x240 पिक्सल एमोलेड स्क्रीन है जबकि Galaxy Fit e में 0.74 इंच का 64x128 पिक्सल का पीमोलेड डिस्प्ले है। दोनों ही एक्टिविटी ट्रैकर रियलटाइम ओएस पर चलते हैं। इनमें हार्ट रेट मॉनीटर भी है। Samsung Galaxy Fit को ब्लैक और सिल्वर रंग में बेचा जाएगा। जबकि Fit e ब्लैक, व्हाइट और यलो रंग में बिकेगा।

Samsung Galaxy Fit की कीमत 99 डॉलर (करीब 7,000 रुपये) है। बिक्री 31 मई से शुरू होगी। गैलेक्सी फिट ई की कीमत और उपलब्धता पर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है। वहीं, इन दोनों ही फिटनेस ट्रैकर को भारत लाए जाने के संबंध में भी कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी