Mi Band 4 भारत में 17 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

Mi Band 4 Launch Date in India: Mi Band 3 के बाद अब शाओमी अपने नए मी बैंड 4 को भारत में उतारने की तैयारी में है। जानें नए मी बैंड के बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Mi Band 4 भारत में 17 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

Mi Band 4 India Launch: मी बैंड 4 में है 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले

ख़ास बातें
  • Mi Band 4 Features में है 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले
  • शाओमी मी बैंड 4 किफायती फिटनेस वियरेबल है
  • Mi Band 3 का अपग्रेड वर्जन है मी बैंड 4
Mi Band 4 Launch Date in India: Mi Band 3 के बाद अब शाओमी अपने नए मी बैंड 4 को भारत में उतारने की तैयारी में है। Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर इस बात का संकेत दिया है कि Mi Band 4 को भारत में 17 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। मी बैंड 4 की भारत में कीमत क्या होगी, फिलहाल इस बात से पर्दा उठना अभी बाकी है लेकिन इसकी कीमत 2,000 रुपये से कम हो सकती है। आइए जानते हैं  Xiaomi के नए मी बैंड 4 के बारे में।
 

Mi Band 4 price in India

भारत में मी बैंड  4 का क्या दाम होगा, इस बात से पर्दा उठना अभी शेष है। लेकिन चीनी मार्केट में Xiaomi मी बैंड 4 की शुरुआती कीमत 169 चीनी युआन (करीब 1,700 रुपये) है। यह दाम स्टेंडर्ड एडिशन का है। इसका एनएफसी वेरिएंट भी है जिसे 229 चीनी युआन (करीब 2,300 रुपये) में बेचा जाएगा। कुछ समय पहले इस बात की जानकारी मिली थी कंपनी ने मात्र 8 दिनों में मार्केट में 10 लाख से ज़्यादा शाओमी मी बैंड 4 को उपलब्ध करा दिए हैं।

यह भी पढ़ें-  फिटनेस बैंड जो सस्ते तो हैं लेकिन आएंगे हर दिन आपके काम

जैसा कि हमने आपको बताया शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने हाल में ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने '4' पर फोकस किया है। यह इस बात का संकेत दे रहा है कि Xiaomi भारत में मी बैंड 4 को लॉन्च करने की तैयारी में है।
 

Mi Band 4 Features

चीन में Mi Band 4 को लॉन्च किया जा चुका है जिससे इसके स्पेसिफिकेशन का पता चला है। शाओमी मी बैंड 4 में 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले है। रिजॉल्यूशन 120x240 पिक्सल है और यह 2.5डी ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। नया मॉडल टच इनपुट को सपोर्ट करता है। इसमें वॉयस कमांड्स को इनेबल करने के लिए बिल्ट-इन माइक्रोफोन दिया गया है।

मी बैंड 4 में सिक्स एक्सिस एक्सेलेरोमीटर है। बताया गया है कि यह फिजिकल एक्टिविटी को मॉनीटर करने में मदद करेगा। डिवाइस 5 ATM रेटेड है। Xiaomi ने अपने मी बैंड 4 में पेमेंट मोड इंटीग्रेट किया है। यूज़र्स को क्यूआर कोड दिखाने के लिए स्क्रीन पर स्वाइप करना पड़ेगा। ऐसा करके मी बैंड 4 से पेमेंट करना संभव होगा।

बिल्ट-इन माइक्रोफोन के कारण मी बैंड 4 वॉयस कमांड की पहचान कर सकता है। Xiaomi ने खुलासा किया है कि यूज़र्स नए मी बैंड के ज़रिए वॉयस कमांड भेज पाएंगे। ऐसा करके कंपेटबल डिवाइस को नियंत्रित किया जा सकेगा। मी बैंड 4 का एमोलेड डिस्प्ले पैनल यूज़र्स को उनके फिजिकल एक्टिविटी के बारे में जानकारी देगा।

इसके अलावा यूज़र्स के फोन में आने वाले टेक्स्ट मैसेज और वॉयस कॉल्स का भी नोटिफिकेशन मिलेगा। डिस्प्ले का इस्तेमाल फोन खोजने या गाने बदलने के लिए किया जा सकेगा। यह अब लाइव वेदर और स्टॉक अपडेट का भी देगा। Mi Band 4 के डिस्प्ले में 77 कलरफुल वॉच फेसेज और सिक्स स्पोर्ट्स मोड्स के लिए सपोर्ट है। इस फिटनेस बैंड के बारे में 20 दिनों की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

प्रणय परब Pranay is in charge of podcasts and videos at Gadgets 360. Over the years, he has helped build the tutorials section of this site from the ground up, got the Guide ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
प्रणय परब को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी