Mi Band 4 आ रहा है भारत, अमेज़न पर होगी बिक्री

शाओमी मी बैंड 4 में 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले है। रिजॉल्यूशन 120x240 पिक्सल है और यह 2.5डी ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Mi Band 4 आ रहा है भारत, अमेज़न पर होगी बिक्री
ख़ास बातें
  • शाओमी मी बैंड 4 की कीमत 2,000 रुपये के आसपास होगी
  • 120x240 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाली स्क्रीन के साथ आएगा शाओमी मी बैंड 4
  • Mi Band 4 की बैटरी को लेकर कंपनी ने किए हैं बड़े दावे
एक दिन पहले ही Xiaomi ने इशारों में बताया था कि वह भारत में अपने लेटेस्ट फिटनेस बैंड मी बैंड 4 को लाने की तैयारी कर रही है। अब अमेज़न इंडिया ने साफ कर दिया है कि 17 सितंबर को आयोजित होने वाले शाओमी के स्मार्ट लिविंग इवेंट में Mi Band 4 को ही लॉन्च किया जाएगा। ई-कॉमर्स साइट पर माइक्रोसाइट लाइव हो जाने से यह भी साफ है कि मी बैंड 4 की बिक्री अमेज़न इंडिया पर होगी। इसके अतिरिक्त शाओमी की अपनी वेबसाइट और मी होम स्टोर्स में बिक्री होना तय है। शाओमी के फिटनेस ट्रैकर भारत में बेहद ही लोकप्रिय रहे हैं। खासकर अपनी कीमत के कारण।

बता दें कि शाओमी मी बैंड 4 को पहले ही चीनी मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। ऐसे में इस बैंड के बारे में ज्यादातर जानकारी पहले से उपलब्ध है। भारत में कीमत और उपलब्धता का खुलासा 17 सितंबर को होने वाले लॉन्च इवेंट होगा। बता दें कि चीनी मार्केट में Xiaomi मी बैंड 4 की शुरुआती कीमत 169 चीनी युआन (करीब 1,700 रुपये) है। यह दाम स्टेंडर्ड एडिशन का है। इसका एनएफसी वेरिएंट भी है जिसे 229 चीनी युआन (करीब 2,300 रुपये) में बेचा जाएगा।
 

Mi Band 4 Features

शाओमी मी बैंड 4 में 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले है। रिजॉल्यूशन 120x240 पिक्सल है और यह 2.5डी ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। नया मॉडल टच इनपुट को सपोर्ट करता है। इसमें वॉयस कमांड्स को इनेबल करने के लिए बिल्ट-इन माइक्रोफोन दिया गया है।

मी बैंड 4 में सिक्स एक्सिस एक्सेलेरोमीटर है। बताया गया है कि यह फिजिकल एक्टिविटी को मॉनीटर करने में मदद करेगा। डिवाइस 5 ATM रेटेड है। Xiaomi ने अपने मी बैंड 4 में पेमेंट मोड इंटीग्रेट किया है। यूज़र्स को क्यूआर कोड दिखाने के लिए स्क्रीन पर स्वाइप करना पड़ेगा। ऐसा करके मी बैंड 4 से पेमेंट करना संभव होगा।

बिल्ट-इन माइक्रोफोन के कारण मी बैंड 4 वॉयस कमांड की पहचान कर सकता है। Xiaomi ने खुलासा किया है कि यूज़र्स नए मी बैंड के ज़रिए वॉयस कमांड भेज पाएंगे। ऐसा करके कंपेटबल डिवाइस को नियंत्रित किया जा सकेगा। मी बैंड 4 का एमोलेड डिस्प्ले पैनल यूज़र्स को उनके फिजिकल एक्टिविटी के बारे में जानकारी देगा।

इसके अलावा यूज़र्स के फोन में आने वाले टेक्स्ट मैसेज और वॉयस कॉल्स का भी नोटिफिकेशन मिलेगा। डिस्प्ले का इस्तेमाल फोन खोजने या गाने बदलने के लिए किया जा सकेगा। यह अब लाइव वेदर और स्टॉक अपडेट का भी देगा। Mi Band 4 के डिस्प्ले में 77 कलरफुल वॉच फेसेज और सिक्स स्पोर्ट्स मोड्स के लिए सपोर्ट है। इस फिटनेस बैंड के बारे में 20 दिनों की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.