Huawei Band 4 हार्ट रेट सेंसर के साथ भारत में हुआ लॉन्च, कीमत के साथ जानें ख़सियत

Huawei Band 4 को ग्रेफाइट ब्लैक रंग में लॉन्च किया गया है। हुआवे बैंड 5 में 91 एमएएच बैटरी शामिल है और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह बैंड 9 दिनों तक चल सकती है। यह बैंड 5एटीएम सर्टिफाइड है और वाटपप्रूफ फीचर के साथ आता है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Huawei Band 4 हार्ट रेट सेंसर के साथ भारत में हुआ लॉन्च, कीमत के साथ जानें ख़सियत

Huawei Band 4 की सेल Flipkart के जरिए होगी

ख़ास बातें
  • Huawei Band 4 में रंगीन डिस्प्ले और हार्ट रेट सेंसर दिया गया है
  • इस फिटनेस बैंड के एक चार्ज में 9 दिनों तक चलने का दावा है
  • हुआवे बैंड 4 नींद में आने वाले छह तरह के विकारों को पहचान सकता है
Huawei Band 4 आखिरकार भारत में लॉन्च हो गया है। कंपनी ने इस फिटनेस ट्रैकिंग बैंड को चीन में पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था। हुआवे बैंड 4 की ख़ासियत की बात करें तो कंपनी ने इसमें 0.96-इंच की रंगीन डिस्प्ले दी है और इसका डिज़ाइन काफी हद तक हॉनर बैंड 5 से मिलता है। यह बैंड 5एटीएम सर्टिफाइड है और वाटपप्रूफ फीचर के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि हुआवे बैंड 5 एक पूरे चार्ज में 9 दिनों तक का बैटरी बैकअप देता है। इस बैंड में स्लीप डिसऑर्डर डायगनोसिस फीचर भी दिया गया है। इस फिटनेस बैंड की एक और बड़ी ख़ासियत यह है कि इसमें ऑन-द-गो चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इसका मतलब यह है कि इस बैंड को अलग से चार्जिंग डॉक के जरिए चार्ज करने की जरूरत नहीं है, बल्कि इसे पहने-पहने ही सीधा पावर बैंक के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है।

Huawei Band 4 price in India, availability
हुआवे बैंड 4 की भारत में कीमत 1,999 रुपये है और ग्रेफाइट ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा। फ्लिपकार्ट ने अपने प्लेटफॉर्म पर ‘नोटिफाई मी' पेज बना दिया है। हालांकि फिलहाल Huawei ने इस बैंड की सेल की तारीख की घोषणा नहीं की है।

Huawei Band 4 Features
हुआवे बैंड 4 में 0.96-इंच की टीएफटी रंगीन डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 80 x 160 पिक्सल्स है। इस फिटनेस ट्रैकर बैंड में अपोलो 3 माइक्रोप्रोसेसर दिया गया है। Huawei Band 4 में इंस्टेंट अलर्ट और नोटिफिकेशन फीचर भी दिया गया है। इस बैंड में 9 तरह के एक्सरसाइज मोड दिए गए हैं। इनमें रनिंग मोड, साइकलिंग मोड, वॉकिंग मोड, रोइंग आदि मोड शामिल हैं। हुआवे बैंड में ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर दिया गया है, जिसकी बदौलत यह बैंड 24x7 यानी लगातार यूज़र की दिल की धड़कन को मॉनिटर कर सकता है। इसके अलावा इसमें कंपनी द्वारा डेवलप की गई हुआवे ट्रूस्लीप 2.0 तकनीक भी दी गई है। यह तकनीक यूज़र की नींद में आने वाले 6 तरीके की विकारों की पहचान कर सकता है।

Honor Band 5i की तरह Huawei Band 4 को भी यूज़र्स सीधे किसी भी पावर सोर्स के जरिए चार्ज कर सकते हैं। इस सपोर्ट के कारण यूज़र को इस वॉच को अलग से किसी चार्जिंग केबल या चार्जिंग डॉक के जरिए चाज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह बैंड आपके फोन को फाइंड माई फोन फीचर के जरिए ढूंढ सतका है। इसके साथ ही रिमोट शटर फीचर से यूज़र्स इसके जरिए फोन के कैमरा ऐप को नियंत्रित भी कर सकते हैं। हुआवे बैंड 5 में 91 एमएएच बैटरी शामिल है और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह बैंड 9 दिनों तक चल सकती है। यह फिटनेस बैंड एंड्रॉयड 4.4 या उससे नए और आईओएस 9.0 या उससे नए वर्ज़न से आसानी से कनेक्ट हो सकता है। Huawei Band 4 का वज़न 24 ग्राम है और इसका डायमेंशन 56 x 18.5 x 12.5 एमएम है।


 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.