2,000 रुपये तक के बेस्ट ईयरफोन

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
2,000 रुपये तक के बेस्ट ईयरफोन

ख़ास बातें

  • 2,000 रुपये में खरीदने हैं बहेतर इयरफोन तो लें यहां से सुझाव
  • बेस और ट्रेबल की बहेतर जुगलबंदी वाले हैं ये इयरफोन
  • आवाज़ का उतार-चढ़ाव भी आपको इनमें मिलेगा बेहतर
ऑडियो, हमारे जीवन का एक ऐसा हिस्सा है, जो संगीत सुनते हुए, मूवी देखते हुए, टीवी देखते हुए, एफएम सुनते हुए बेहद मायने रखता है। आज के इस मल्टीमीडिया दौर में अगर कोई फीचर फोन भी हम खरीदते हैं, तो जांचते हैं कि इसका ऑडियो कैसा है, कॉल आने व करने पर आवाज़ कैसी सुनाई देती है। देखा गया है कि हम स्मार्टफोन पर तो जमकर रुपये खर्चते हैं लेकिन जब बात ईयरफोन की आती है, तो ज्यादातर यूज़र 'ठीक-ठाक' वाला रवैया अपनाते हैं।

आज हम बात करेंगे अपने बजट के भीतर बेहतर ईयरफोन के चुनाव की। तो ये हैं 2,000 रुपये के भीतर आने वाले बेहतरीन ईयरफोन, जिनका ऑडियो एक्सपीरिएंस है बाकियों से अलग और बेस्ट...  
 

Fiio F1 and Fiio F3 -  1,590 रुपये और 1,190 रुपये

Fiio

फियो एफ3

कुछ समय पहले इस चीनी ब्रांड को कम ही लोग जानते थे। अपनी परफॉरमेंस के दम पर फिओ ने कम समय में अपनी पहचान बनाई। फियो एफ1 और फियो एफ3, कंपनी के लाइन-अप में सबसे सस्ते ईयरफोन हैं। ये ईयरफोन 3 बटन वाले रिमोट और माइक से लैस होकर आते हैं। साथ में सिलिकन इयर टपिक्स और 1 कैरी केस भी साथ में मिलता है। दोनों में से फियो एफ1 में ज्यादा बेहतर आवाज़ आपको मिलेगी। साथ ही बेहतर उतार-चढ़ाव, मज़बूत बेस और सुरीला ट्रेबल इसमें अनुभव किया जा सकेगा। फियो एफ3 की बात करें तो ये वी आकार वाले ईयरफोन हैं, जो ख़ासकर बेस के लिए जाने जाते हैं। पॉप, आर ऐंड बी और बॉलीवुड गानों के लिए ये वाकई आपके लिए पैसा-वसूल ईयरफोन साबित होंगे।

SoundMagic ES 18S - 800 रुपये

SoundMagic

सबसे सस्ते और बेहतर ईयरफोन में साउंडमैजिक ईएस 185 का नाम भी शामिल है। ज्यादातर स्मार्टफोन के साथ आने वाले बेस रहित ईयरफोन के मुकाबले इन्हें खरीदना एक बेहतर विकल्प होगा। 800 रुपये कीमत वाले ये ईयरफोन सिंगल बटन रिमोट और माइक से लैस हैं। इनमें इस्तेमाल किया गया वायर उलझता नहीं है। बिल्ड क्वॉलिटी बेहतर है र साउंड के मामले में भी ये शानदार हैं। साउंड का उतार-चढ़ाव दमदार है। इन्हें ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया से खरीदा जा सकता है।
 

RHA MA 390 - 1,999 रुपये

RHA

अगर बजट कम है तो RHA MA 390 भी ईयरफोन की रेंज में बहेतर विकल्प है। साउंड के साथ-साथ ये प्रीमियम लुक के साथ आते हैं। सॉलिड एल्युमिनियम वाली बॉडी, ना उलझने वाले वायर और शानदार आवाज़ से लैस इन ईयरफोन को खरीदना एक बेहतर विकल्प होगा। ज्यादा बजट में मज़बूत बेस वाले ईयरफोन से बेहतर है आप इनका रुख करें। इनका साउंड आउटपुट बैलेंस्ड है। बेस म्यूज़िक की चाहत रखने वालों के लिए ये वाकई पैसा-वसूल वाली डील हैं।
 

SoundMagic E10C - 1,600 रुपये

SoundMagic

साउंडमैजिक ई10सी सहज आकार और सुंदर आवाज़ के लिए जाने जाते हैं। इनमें 3 बटन रिमोट, माइक दिया गया है। साथ ही ये आईओएस और एंड्रॉयड, दोनों तरह के स्मार्टफोन में अच्छा काम करते हैं। ये ईयरफोन मेटल से बने हैं, जिनका साउंड एक्सपीरिएंस इस बजट में शानदार है। हालांकि, इनकी साउंड न्यूट्रल नहीं है। केबल क्वॉलिटी थोड़ी कमज़ोर है और बेस किसी-किसी यूज़र को ज़रूरत से ज्यादा लग सकता है। 1,600 रुपये कीमत में ये कवर, शर्ट क्लिप और 6 इयर टिप्स के विकल्प समेत आते हैं।
 

Sennheiser CX 1.00 - 1,700 रुपये

Sennheiser

सेन्हाइज़र का नाम इयरफोन/हेडफोन की दुनिया में ख़ासा मशहूर है। कंपनी का सीएक्स 1.00 इस जर्मन कंपनी की कीमत रेंज में सबसे बेहतर ईयरफोन है। फियो एफ3 की तरह ये वी आकार में आते हैं। बेस और ट्रेबल की बेहतर जुगलबंदी इनमें आपको मिलेगी। इस बजट में आपको सेन्हाइज़र का यह उत्पाद खासा पसंद आ सकता है। ये ईयरफोन 4 सिलिकन इयर टिप्स के साथ आते हैं। साथ में आपको मिलती है 1.2 एमएम केबल, हेडफोन जैक। पॉप, आर ऐंड बी, ईडीएम और बॉलीवुड के गानों का बेहतर मज़ा इसके सहारे लिया जा सकता है।
 

1More Piston Classic - 1,500 रुपये

1More

इसी सूची में अगला और आखिरी नाम है 1मोर के पिस्टन क्लासिक इयरफोन का। 1मोर के ये इन-इयर ईयरफोन ट्रिपल ड्राइवर ईयरफोन हैं, जो आपके लिए पैसा-वसूल साबित हो सकते हैं। केव्लर फाइबर के साथ आने वाले इयरफोन में 3 बटन का रिमोट और माइक दिया गया है। इनके निर्माण में एल्युमिनियम का इस्तेमाल हुआ है। इनके साथ आपको टिप्स तो मिलेंगे ही, साथ ही कैरी केस भी दिया जाएगा। इन्हें आप 1,500 रुपये में ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT