असूस ज़ेनवॉच 3 स्मॉटवॉच लॉन्च, जानें इसके बारे में

 
असूस ज़ेनवॉच 3 स्मॉटवॉच लॉन्च, जानें इसके बारे में
उम्मीद के मुताबिक, असूस ने आईएफए ट्रेड शो 2016 से पहले बुधवार को अपनी नई स्मार्टवॉच ज़ेनवॉच 3 लॉन्च कर दी। इस स्मार्टवॉच में ज़ेनवॉच 2 की तुलना में बड़ा बदलाव डिस्प्ले को लेकर किया गया है। इस बार कंपनी गोल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है और यह सिर्फ एक साइज़ में आता है।

ज़ेनवॉच 3 की कीमत 229 यूरो (करीब 17,000 रुपये) रखी गई है जो ज़ेनवॉच 2 मॉडल की तुलना में बहुत ज्यादा है। वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, ज़ेनवॉच 3 को अक्टूबर महीने में जर्मनी और अमेरिका में उपलब्ध कराया जाएगा।

एंड्रॉयड पर चलने वाले असूस ज़ेनवॉच 3 में 1.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 400x400 पिक्सल है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 287 पीपीआई है। कंपनी वॉच के साथ 50 कस्टम वॉच फेस देगी। इसके अलावा फेसडिज़ाइनर ऐप के बारे में भी बताया गया है जिसकी मदद से यूज़र अपनी पसंद का वॉच फेस कस्टमाइज या बना पाएंगे।
 
zenwatch

यह एक डिजिटल क्राउन, कस्टमाइज़ेबल बटन और ज़ेनफिट एक्टिविटी ट्रैकिंग ऐप को शुरू करने वाले बटन के साथ आता है।

फिटनेस फ़ीचर के बारे में असूस ने कहा है कि ज़ेनवॉच 3 का ट्रैकर 95 फीसदी सटीक कदमों की गिनती करेगा। यह पुश-अप, रनिंग और सिट-अप जैसे एक्टविटी को भी कैपचर करेगा।

नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 2100 चिपसेट से लैस असूस ज़ेनवॉच 3 में 512 एमबी रैम है। और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है। स्मार्टवॉच की मोटाई 9.95 मिलीमीटर है और कंपनी का कहना है कि इसकी 341 एमएएच की बैटरी दो दिन तक चल जाएगी। कंपनी ने फास्ट चार्ज़िंग तकनीक हाइपरचार्ज के बारे में भी बताया है। इस तकनीक की मदद से स्मार्टवॉच की बैटरी 15 मिनट में 60 फीसदी चार्ज हो जाएगी।
आपकी राय
Special Offers

संबंधित ख़बरें

 
Special Offers
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।