Vodafone 4जी वीओएलटीई सेवा की शुरुआत जनवरी से

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Vodafone 4जी वीओएलटीई सेवा की शुरुआत जनवरी से

ख़ास बातें

  • जनवरी महीने से वोडाफोन सुपरनेट 4जी ग्राहक VoLTE सेवा का मज़ा ले पाएंगे
  • शुरुआत मुंबई, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक और कोलकाता से होगी
  • देश के अन्य हिस्सों में भी जल्द ही उपलब्ध कराने का वादा किया गया है
4जी वीओएलटीई तकनीक के साथ अपनी 4जी सेवाओं की शुरुआत करके रिलायंस जियो ने एयरटेल और वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियों को मात दे दी थी। इसके जवाब में करीब एक साल बाद एयरटेल ने अपनी 4जी वीओएलटीई सेवाओं की शुरुआत मुंबई से की। अब वोडाफोन के ग्राहक भी इस तकनीक का लुत्फ जल्द ही उठा पाएंगे। वोडाफोन इंडिया ने जानकारी दी है कि अगले साल जनवरी महीने से उसके सुपरनेट 4जी ग्राहक वॉयस ओवर एलटीई सेवा का मज़ा ले पाएंगे। यह सेवा बिल्कुल मुफ्त होगी।

पहले फेज़ में Vodafone VoLTE सेवा की शुरुआत मुंबई, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक और कोलकाता से होगी। वीओएलटीई सेवा को देश के अन्य हिस्सों में भी जल्द ही उपलब्ध कराने का वादा किया गया है। वोडाफोन के 4जी नेटवर्क का इस्तेमाल करने वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के वॉयस ओवर एलटीई सेवाओं का फायदा ले पाएंगे। इसके लिए वोडाफोन वीओएलटीई को सपोर्ट करने वाले हैंडसेट और 4जी सिम की ज़रूरत होगी।

वोडाफोन, वीओएलटीई सेवा उपलब्ध कराने वाली भारत की तीसरी कंपनी होगी। रिलायंस जियो और एयरटेल के ग्राहक पहले से ही एचडी वॉयस कॉल का लुत्फ उठा रहे हैं।

नई सेवा का ऐलान करते हुए वोडाफोन इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर सूनील सूद ने कहा, "नई तकनीक और डिजिटल सेवाओं को लाकर वोडाफोन खुद को भविष्य के लिए तैयार कर रही है। वॉयस ओवर एलटीई आ जाने के बाद यूज़र एचडी क्वालिटी में वॉयस कॉल का मज़ा ले पाएंगे।"

वोडाफोन यूज़र को वीओएलटीई सेवाओं के लिए अपनी स्मार्टफोन कंपनी पर निर्भर होना होगा। इस फीचर के लिए सबसे पहले स्मार्टफोन में वोडाफोन वीओएलटीई के लिए सपोर्ट होना ज़रूरी है। इसके बाद ही एचडी वॉयस कॉल का मज़ा लिया जा सकेगा।


 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT