Vodafone 399 रुपये के रीचार्ज पर दे रही है अनलिमिटेड कॉल के साथ 30 जीबी डेटा

 
Vodafone 399 रुपये के रीचार्ज पर दे रही है अनलिमिटेड कॉल के साथ 30 जीबी डेटा

ख़ास बातें

  • वोडाफोन ने अपने नए रेड प्लान को पोस्टपेड यूज़र के लिए अपडेट किया है
  • अब यूज़र को 30 जीबी डेटा इस प्लान के ज़रिए दिया जाएगा
  • 399 रुपये सिर्फ 6 महीने तक, उसके बाद बढ़कर 499 रुपये हो जाएगा चार्ज
जियो और एयरटेल से मुकाबला करने के लिए वोडाफोन ने अपने 'रेड' प्लान को पोस्टपेड यूज़र के लिए अपडेट कर दिया है। अपडेट करने के बाद 399 रुपये वाले इस प्लान में यूज़र को असीमित मुफ्त कॉल (लोकल व एसटीडी), मुफ्त नेशनल रोमिंग व 100 एसएमएस के साथ 30 जीबी/3जी/4जी डेटा मिलेगा। साथ ही हर महीने बचा हुआ डेटा (200 जीबी तक) अगले बिल साइकल का हिस्सा बन जाएगा। वोडाफोन के प्रीपेड ग्राहक व अन्य सेवा प्रदाताओं के ग्राहक वोडाफोन पोस्टपेड में स्विच कर इस सेवा का लाभ ले सकते हैं।

इसके अलावा कंपनी ने प्लान में यूज़र के लिए 4,000 रुपये का वोडाफोन प्ले सर्विस का सब्सक्रिप्शन दिया है, जहां यूज़र मूवी का आनंद उठा सकेंगे। इसके अलावा बंडल्ड मैग्ज़टर की सेवा भी इस प्लान में शामिल है, जहां 3,500 से ज्यादा ई-मैगज़ीन का लाभ यूज़र ले पाएंगे। इस प्लान में शामिल मुफ्त कॉल की सेवा हर दिन 250 मिनट व हर सप्ताह 1,000 मिनट  के लिए है। साथ ही इस प्लान में वोडाफोन रेड शील्ड भी शामिल है, जो आपके स्मार्टफोन को खोने या चोरी हो जाने की दशा में इनश्योर करेगी।

वोडाफोन रेड में स्विच करने के लिए यूज़र को अपने फोन से 199 डायल करना होगा। ध्यान रखने वाली बात यह है कि यह प्लान 399 रुपये में सिर्फ 6 महीने के लिए ही लागू रहेगा, 6 महीने (6 बिलिंग साइकल पूरी होने के बाद) यूज़र से 499 रुपये चार्ज किए जाएंगे। बता दें कि खबर लिखे जाने तक भारत में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर यह प्लान अपडेट नहीं किया गया था। यह प्लान वर्तमान में आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश सर्कल में लागू नहीं है।

वोडाफोन ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए  पिछले साल दिसंबर में 399 रुपये वाला 'रेड' प्लान शुरू किया था। इस प्लान के तहत असीमित कॉल (लोकल व एसटीडी), रोमिंग के दौरान फ्री इनकमिंग व 10 जीबी डेटा दिया जाता था। इस प्लान में भी डेटा को अगले साइकल में जोड़ने का विकल्प रहता था। तब यह प्लान वोडाफोन प्ले और मैग्ज़्टर सब्सक्रिप्शन भी शामिल नहीं था। कंपनी ने बाद में डेटा की सीमा को बढ़ाकर 20 जीबी कर दिया था।

बता दें कि कंपनी को इस प्लान से पोस्टपेड बाज़ार में खासा फायदा हुआ है। जियो के 309 रुपये के प्लान वाले पोस्टपेड यूज़र को 30 जीबी डेटा 1 जीबी प्रतिदिन के हिसाब मिलता है। अगर डेटा की प्रतिदिन वाली सीमा से मुक्ति पानी हो, तो यूज़र 409 रुपये में 20 जीबी डेटा प्लान ले सकते हैं। वहीं, एयरटेल की बात करें तो कंपनी 399 रुपये वाले मायइनफिनिटी प्लान में 20 जीबी डेटा दे रही है।
आपकी राय
Samsung Galaxy On6

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।