Vodafone की Jio को चुनौती, पेश किया 299 रुपये का रेड बेसिक पोस्टपेड प्लान

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Vodafone की Jio को चुनौती, पेश किया 299 रुपये का रेड बेसिक पोस्टपेड प्लान

ख़ास बातें

  • रेड बेसिक पोस्टपेड प्लान कंपनी की रेड सीरीज़ का सबसे सस्ता प्लान है
  • इस प्लान के तहत 50 जीबी तक डेटा रोलओवर करने की भी सुविधा है
  • सब्सक्राइबर 12 महीने के लिए वोडाफोन प्ले का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी पाएंगे
वोडाफोन ने अपने रेड पोस्टपेड प्लान सीरीज़ का नया 299 रुपये का बेसिक प्लान लॉन्च किया है। कंपनी ने हाल ही में अपने रेड पोस्टपेड प्लान में कुछ फेरबदल किए थे। रिलायंस जियो को चुनौती देने के मकसद से ये प्लान अब ज़्यादा डेटा और अनलिमिटेड कॉल के साथ आते हैं। Vodafone रेड पोस्टपेड प्लान चुनने वाले ज़्यादातर सब्सक्राइबर अमेज़न प्राइम मेंबरशिप और नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में पाते हैं। वहीं, नए प्लान के अपने फायदे हैं। रेड बेसिक पोस्टपेड प्लान 299 रुपये का है। इसमें वोडाफोन के ग्राहकों को 20 जीबी 3जी/ 4जी डेटा मिलता है। अनलिमिटेड वॉयस कॉल के अलावा भी कई सुविधाएं दी जाएंगी।

299 रुपये वाला वोडाफोन रेड बेसिक पोस्टपेड प्लान कंपनी की इस सीरीज़ का सबसे सस्ता प्लान है। डेटा के फायदे के अलावा वोडाफोन अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, रोमिंग में मुफ्त इनकमिंग या आउटगोइंग कॉल और मुफ्त 100 एसएमएस भेजने की सुविधा देगी। गौर करने वाली बात है कि इस प्लान के तहत 50 जीबी तक डेटा रोलओवर करने की भी सुविधा है। इसके अलावा इस पैक को चुनने वाले सब्सक्राइबर 12 महीने के लिए वोडाफोन प्ले का मुफ्त सब्सक्रिप्शन पाएंगे। वोडाफोन का कहना है कि 299 रुपये वाले रेड बेसिक प्लान में कुल 2,400 रुपये का फायदा है। गौर करने वाली बात है कि इस प्लान को सिर्फ माय वोडाफोन ऐप के ज़रिए चुना जा सकता है। यह कंपनी की वेबसाइट पर नहीं उपलब्ध है।
 
vodafone

बता दें कि 399 रुपये से लेकर 2,999 रुपये तक वाले वोडाफोन रेड प्लान बिल गारंटी, मोबाइल शील्ड, रेड हॉट डील्स, अमेज़न व नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं। लेकिन 299 रुपये वाले रेड बेसिक प्लान में सब्सक्राइबर को ये सारे फायदे नहीं मिलेंगे। जैसा कि हमने आपको पहले बताया,  Vodafone Red Basic प्लान वोडाफोन मोबाइल ऐप में उपलब्ध है। इसे यूज़र Active Packs and Plans > Browse other plans में जाकर जांच सकते हैं।

तुलना में रिलायंस जियो का पोस्टपेड प्लान 199 रुपये का है। इसमें यूज़र को 25 जीबी 4जी डेटा मिलता है। साथ में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, हर दिन 100 एसएमएस और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी