जियो और एयरटेल को आइडिया की चुनौती, हर नए 4जी स्मार्टफोन पर 2,000 रुपये कैशबैक का ऑफर

 
जियो और एयरटेल को आइडिया की चुनौती, हर नए 4जी स्मार्टफोन पर 2,000 रुपये कैशबैक का ऑफर

ख़ास बातें

  • पहले 18 महीने में कुल 3,000 रुपये के रीचार्ज पर 750 रुपये कैशबैक मिलेगा
  • बाकी बची राशि अगले 18 महीने बाद मिलेगी
  • इस दौरान भी कम से कम 3,000 रुपये का रीचार्ज कराना होगा
रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन को चुनौती देने के मकसद से आइडिया सेल्युलर ने नया कैशबैक ऑफर पेश किया है। यह टेलीकॉम कंपनी अपने सब्सक्राइबर को नया 4जी स्मार्टफोन खरीदने पर 2,000 रुपये तक कैशबैक देगी। यह ऑफर प्रीपेड के साथ पोस्टपेड सब्सक्राइबर के लिए है। कंपनी का यह कैशबैक ऑफर हाल के दिनों में चलन में रहे 'प्रभावी कीमत' ऑफर से थोड़ा अलग है। क्योंकि प्रभावी कीमत वाला ऑफर सीमित मॉडल तक ही सीमित है। आइडिया के नए ऑफर में सब्सक्राइबर को अपनी पसंद के 4जी स्मार्टफोन चुनने की सुविधा है। इस ऑफर की सीधी भिड़ंत जियो के नए फुटबॉल ऑफर और एयरटेल के मेरा पहला स्मार्टफोन प्रोग्राम से है।

आइडिया का कहना है कि प्रीपेड ग्राहकों को कैशबैक पाने के लिए 199 रुपये के रीचार्ज पैक से हर महीने रीचार्ज करना होगा। वैसे, पहले 18 महीने में कुल 3,000 रुपये के रीचार्ज कराने पर 750 रुपये कैशबैक मिलेगा। बाकी बची राशि अगले 18 महीने बाद मिलेगी। इस दौरान भी कम से कम 3,000 रुपये का रीचार्ज कराना होगा। इसके बाद ही 1,250 रुपये दिए जाएंगे। जोड़-घटाव के बाद यही कहा जा सकता है कि जिन सब्सक्राइबर को कुल 2,000 रुपये की राशि कैशबैक के तौर पर चाहिए, उन्हें 36 महीने में कुल 6,000 रुपये का रीचार्ज कराना होगा।

कैशबैक ऑफर आइडिया के पोस्टपेड ग्राहकों के लिए भी है। लेकिन उन्हें निर्वाना वॉयस कॉम्बो प्लान को चुनना होगा। इसके लिए कम से कम 389 रुपये वाला प्लान चुनना ही होगा, वो भी 36 महीने के लिए।

आइडिया ने अभी यह साफ नहीं किया है कि ग्राहकों को कैशबैक की राशि कैसे मिलेगी। हमने इस बारे में आइडिया से स्पष्टिकरण मांगा है। इसके अलावा कैशबैक ऑफऱ 30 अप्रैल तक उपलब्ध होगा।  

पिछले हफ्ते रिलायंस जियो ने अपना फुटबॉल ऑफर पेश किया था। इस ऑफर के तहत कंपनी चुनिंदा हैंडसेट खरीदने वाले ग्राहकों को 2,200 रुपये का कैशबैक दे रही है।
 
आपकी राय
Best Camera Phones

संबंधित ख़बरें

 
OnePlus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।