Jio Phone के 153 रुपये वाले प्रीपेड पैक में अब हर दिन मिलेगा 1 जीबी 4जी डेटा

 
Jio Phone के 153 रुपये वाले प्रीपेड पैक में अब हर दिन मिलेगा 1 जीबी 4जी डेटा

ख़ास बातें

  • इससे पहले इस पैक में 500 एमबी डेटा मिलता है
  • अब इस पैक में 149 रुपये वाले पैक जैसे ऑफर ही मिलते हैं
  • जियो फोन के लिए 24 और 54 रुपये वाले दो पैक भी हैं
रिलायंस जियो ने जियो फोन के लिए लॉन्च किए अपने प्रीपेड टैरिफ पैक को अपग्रेड कर दिया है। 153 रुपये वाले पैक में अब 1 जीबी 4जी हाईस्पीड डेटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल, एसटीडी और रोमिंग), 100 एसएमएस प्रतिदिन और सभी जियो ऐप के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस पैक की वैधता पहले की तरह ही 28 दिन है। इसके अलावा, Jio Phone के लिए दो टॉपअप भी मौज़ूद हैं। 24 रुपये वाले टॉपअप के साथ मुफ्त वॉयस कॉल, 500 एमबी हाईस्पीड डेटा प्रतिदिन, 20 एसएमस और दो दिन के लिए जियो ऐप का एक्सेस मिलता है। जबकि 54 रुपये वाले पैक में यही सभी फायदे (70 एसएमएस के साथ) सात दिन के लिए मिलते हैं।

जैसा कि हमने बताया कि रिलायंस जियो ऊपर बताए गए सभी फायदों के साथ जियो फोन के लिए प्रति महीने वाले पैक को अपग्रेड कर रही है। 153 रुपये वाले पैक में लॉन्च के समय मुफ्त वॉयस कॉल, 500 एमबी 4जी हाई स्पीड डेटा प्रतिदिन और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते थे। सभी पैक अनलिमिटेड डेटा की सुविधा के साथ आते हैं लेकिन लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64 केबीपीएस रह जाती है।


(जानें: Jio Phone के सभी फीचर और स्पेसिफिकेशन)

जियो फोन के लिए अब इस नए पैक में वो सारी सुविधाएं मिलती हैं जो 4जी स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध 149 रुपये वाले पैक में दी जाती हैं। माना जा रही है कि यह फैसला जियो फोन यूज़र को सामान्य स्मार्टफोन यूज़र के समान ही डेटा खपत करने के इरादे से लिया गया है। 309 रुपये वाला एक अन्य पैक भी लॉन्च किया गया था। इस पैक के जरिए जियो फोन यूज़र जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे ऐप से कंटेंट को अपने मॉडर्न या सीआरटी टेलीविज़न पर देख सकते हैं।

रिलायंस जियो फोन (रिव्यू) को पिछले साल जुलाई में कंपनी की सालाना जनरल मीटिंग (एजीएम) में लॉन्च किया गया था। इसे खरीदने के लिए ग्राहक को 1,500 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर जमा करना होता है और तीन साल के बाद सभी नियम व शर्ते पूरी होने पर पैसे वापस मिल जाएंगे। हैंडसेट को फ़ीचर फोन की कैटेगरी में रखा गया है लेकिन इसमें स्मार्टफोन वाले फ़ीचर भी हैं।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

2.40 इंच

प्रोसेसर

1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर

फ्रंट कैमरा

0.3-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

240x320 पिक्सल

रैम

512एमबी

ओएस

KAI OS

स्टोरेज

4 जीबी

रियर कैमरा

2-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2000 एमएएच

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।