Jio GigaFiber प्लान और Jio Phone 3 से 12 अगस्त को उठ सकता है पर्दा

Reliance Jio Phone 3, Jio GigaFiber Broadband Plans: 12 अगस्त यानी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं सालाना आम बैठक (AGM) है। जानें इसके बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Jio GigaFiber प्लान और Jio Phone 3 से 12 अगस्त को उठ सकता है पर्दा

Jio GigaFiber Plans और Jio Phone 3 से 12 अगस्त को उठ सकता है पर्दा

ख़ास बातें
  • Jio GigaFiber Plans की शुरुआती कीमत 500 रुपये हो सकती है
  • जियो फोन 2 की तुलना में थोड़ा इंप्रूव हो सकता है Jio Phone 3
  • RIL 2019 AGM बैठक 12 अगस्त सुबह 11 बजे होगी शुरू
12 अगस्त यानी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं सालाना आम बैठक (AGM) है। सोमवार को आयोजित सालाना आम बैठक के दौरान रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber Plans) सेवा का व्यवसायिक लॉन्च कर सकती है। इस दौरान जियो गीगाफाइबर से जुड़ी जानकारियां सामने आने की भी उम्मीद है। कंपनी Jio Phone 3 से भी पर्दा उठा सकती है, फिलहाल इस समय जियो फोन 3 से संबंधित कोई भी विश्वसनीय जानकारी उपलब्ध नहीं है। पिछली दो सालाना आम बैठक के दौरान रिलायंस ने अपने दो जियो फोन को पेश किया है तो ऐसे में उम्मीद है कि इस बार भी नए जियो फोन से पर्दा उठाया जा सकता है।

Reliance Jio ने पिछले साल आम बैठक के दौरान जियो गीगाफाइबर की घोषणा की थी, हालांकि Broadband सेवा का रोलआउट विस्तार रूप से शुरू होना अभी बाकी है। रिलायंस जियो धीरे-धीरे कुछ शहरों में जियो गीगाफाइबर का विस्तार कर रही है। 12 अगस्त को आयोजित सालाना आम बैठक में उम्मीद है कि कंपनी इसके विस्तार के बारे में अपनी योजना से पर्दा उठा सकती है।

यह भी पढ़ें- Jio Gigafiber ब्रॉडबैंड कनेक्शन से जुड़े आपके सवाल और उनके जवाब...

इसके अलावा जियो गीगाफाइबर प्लान के बारे में भी जानकारी मुहैया करा सकती है क्योंकि अभी मौजूदा प्रीव्यू ग्राहक को सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए कोई भी शुल्क चार्ज नहीं किया जा रहा है और अभी प्लान के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। प्रीव्यू ग्राहकों से 4,500 रुपये या 2,500 रुपये का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो 600 रुपये प्रतिमाह में कॉम्बो प्लान को उतारा सकती है जिसके साथ यूज़र को ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-आईपीटीवी की सर्विस मिल सकती है। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट से सामने आई थी। Jio Triple Play Plan के बारे में जानकारी लीक हुई थी और इसके साथ अनलिमिटेड वॉयस और डेटा, जियो होम आईपीटीवी सर्विस और जियो ऐप्स का एक्सेस मिल सकता है।

हाल ही में आई BankAm-Merrill Lynch की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि जियो अपनी गीगाफाइबर सेवा के लिए तीन सब्सक्रिप्शन प्लान ला सकती है। शुरुआती प्लान इंटरनेट कनेक्टिविटी का होगा। इसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। दूसरे प्लान में आईपीटीवी का भी एक्सेस मिलेगा। तीसरा प्लान इंटरनेट एक्सेस, आईपीटीवी सर्विस और स्मार्ट होम सर्विस के साथ आएगा। प्लान की कीमत 500 रुपये से शुरू होगी और यह 1,000 रुपये से ऊपर तक जाएगी।

पिछले साल लॉन्च हुए Jio Phone 2 में 2.4 इंच का डिस्प्ले, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमर, वीजीए फ्रंट कैमरा और 2,000 एमएएच की बैटरी है। यह फीचर फोन Kai OS पर चलता है। जियो फोन 3 में भी इसी ओएस को दिए जाने की उम्मीद है। फीचर्स को अपग्रेड किया जा सकता है और फोन में पहले से WhatsApp और YouTube जैसे लोकप्रिय ऐप्स देखने को मिल सकते हैं। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि 12 अगस्त को रिलायंस की सालाना आम बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.