Reliance Jio के यूज़र की संख्या 13.68 करोड़ के पार

जियो सब्सक्राइबर की संख्या पिछले तीन महीने में बढ़कर 136.8 मिलियन हो गई है, पिछले तीन महीनों में कंपनी ने 15.3 मिलियन नए जियो यूज़र जोड़े। 30 सितंबर को खत्म हुई तिमाही को रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (आरआईएल) फाइनेंशियल एंड ऑपरशनल परफॉर्मेंस की रिपोर्ट से इस जानकारी का पता चला है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Reliance Jio के यूज़र की संख्या 13.68 करोड़ के पार
जियो सब्सक्राइबर की संख्या पिछले तीन महीने में बढ़कर 136.8 मिलियन हो गई है, पिछले तीन महीनों में कंपनी ने 15.3 मिलियन नए जियो यूज़र जोड़े। 30 सितंबर को खत्म हुई तिमाही को रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (आरआईएल) फाइनेंशियल एंड ऑपरशनल परफॉर्मेंस की रिपोर्ट से इस जानकारी का पता चला है। हालांकि, जियो टेलीकॉम ने 271 करोड़ा के नुकसान की बात कही है लेकिन आरआईएल ने अपनी फाइनेंशियल परफॉर्मेंस को मजबूत करार दिया है। कंपनी ने यह भी खुलास किया कि जियो नेटवर्क ने इस अवधि में 374 करोड़ गीगाबाइट्स (3.74 बिलियन जीबी) वायरलेस ट्रैफिक देखा और कंपनी हर महीने 9.62 जीबी प्रति कैपिटा डेटा ख़पत बता रही है।

परफॉर्मेंस के बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, ''जियो सर्विस की तेजी से बढ़त से समाज की लेटेस्ट जरूरतों का पता चलता है। हमें भरोसा है कि जियो से भारतीय अर्थव्यवस्था और भारतीय ग्राहकों को महत्वपूर्ण फायदा होगा और भारत इससे नई ऊंचाई पर पहुंचेगा...''

जहां कंपनी के नेट सब्सक्राइबर की संख्या 15.3 मिलियन है, वहीं इस तिमाही के लिए कुल 19.5 मिलियन सब्सक्राइबर रहे। रिलायंस जियो द्वारा साझा किए गए आंकड़ों की बात करें तो कंपनी का कहना है कि प्रति यूज़र औसत रेवेन्यू हर महीने 156.4 रुपये प्रति सब्सक्राइबर रहा। औसत वॉयस ट्रैफिक इस अवधि में एक दिन में 2.67 बिलियन रहे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि, कंपनी ने अब तक की सबसे ज़्यादा प्रति कैपिटा वॉयस कंजम्पशन- 626 मिनट प्रति माह भी रिकॉर्ड किया। जियो ने कहा कि जियो यूज़र ने इस तिमाही के दौरान हर महीने 1.78 बिलियन घंटे हाई-स्पीड वीडियो देखने में गुजारे।

आख़िर में कंपनी ने कहा कि इस तिमाही के दौरान भारत में करीब 27 मिलियन एलटीई स्मार्टफोन बिके।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी