Reliance Jio Summer Surprise Offer पर इस वजह से ट्राई ने लगाई रोक

Reliance Jio Summer Surprise Offer को वापस लेने के एक दिन बाद, ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने कहा कि, जियो कोअपनी मुफ्त सेवाओं को इसलिए वापस लेने का आदेश दिया गया क्योंकि ये सेवाएं ट्राई के नियमों के अनुसार नहीं थीं। जियो के प्रमोशन ऑफर को लॉन्च होने के एक हफ्ते से भी कम समय के भीतर रद्द कर दिया गया।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Reliance Jio Summer Surprise Offer पर इस वजह से ट्राई ने लगाई रोक
ख़ास बातें
  • ट्राई का कहना है कि जियो समर सरप्राइज़ ऑफर नियमों के हिसाब से नहीं था
  • यूज़र अभी भी जियो समर सरप्राइज़ ऑफर का लाभ उठा सकते हैं
  • जियो ने ऑफर को जल्द से जल्द बंद करने की बात कही है
Reliance Jio Summer Surprise Offer को वापस लेने के एक दिन बाद, ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने कहा कि, जियो कोअपनी मुफ्त सेवाओं को इसलिए वापस लेने का आदेश दिया गया क्योंकि ये सेवाएं ट्राई के नियमों के अनुसार नहीं थीं। जियो के प्रमोशन ऑफर को लॉन्च होने के एक हफ्ते से भी कम समय के भीतर रद्द कर दिया गया। रिलायंस जियो ने समर सरप्राइज़ ऑफर को रद्द करने पर सहमति जताते हुए कहा कि इस ऑफर को व्यावसायिक तौर पर बंद करने में कुछ दिन लग सकते हैं। जियो समर सरप्राइज़ ऑफर के जियो यूज़र को तीन महीने के लिए मुफ्त 4जी डेटा, एसएमएस और जियो ऐप की सभी सेवाएं मुफ्त मिल रहीं थीं।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन ने पीटीआई को बताया, ''हमने Jio Summer Surprise ऑफर की जांच की और पाया कि यह नियमों के हिसाब से नहीं था, इसलिए हमने जियो को यह ऑफर बंद करने की सलाह दी।'' इससे पहले ट्राई ने मुफ्त डेटा और वॉयस कॉल के लिए बढ़ाए गए रिलायंस जियो के प्रमोशनल ऑफर में कुछ भी गलत नहीं पाया था। जियो को इससे 10 करोड़ ग्राहक बनाने का उद्देश्य पूरा करने में मदद मिली थी।

हालांकि, अब ट्राई के आदेश के चलते इस स्कीम को रद्द कर दिया गया है। लेकिन जिन जियो प्राइम यूज़र ने पहले 303 रुपये या इससे ज़्यादा का रीचार्ज कर लिया है, उन्हें जून तक Jio Summer Surprise Offer के फायदे मिलते रहेंगे। बहरहाल, अभी जियो समर सरप्राइज़ ऑफर के बंद होने की आखिरी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। जिन यूज़र ने अभी प्राइम के लिए रीचार्ज नहीं किया है वो जियो प्राइम मेंबरशिप लेकर और 303 रुपये या ज़्यादा का रीचार्ज कराकर इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए आखिरी तारीख 15 अप्रैल है।

31 मार्च तक 10 करोड़ जियो ग्राहकों में से करीब 7 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों ने जियो प्राइम के लिए साइनअप कर लिया था। और 303 रुपये या इससे ज़्यादा का रीचार्ज कराने पर ऑटोमेटिकली जियो समर सरप्राइज़ ऑफर में पोर्ट हो गए थे। जिन लोगों ने इससे कम वाला रीचार्ज किया था, उन्हें 303 रुपये या इससे ज़्यादा कीमत वाले रीचार्ज पर तीन महीनों के लिए मुफ्त सेवाएं मिलनी थीं।

रिलायंस जियो नेटवर्क ने मार्केट में कदम रखने के बाद से ग्राहकों को मुफ्त में सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। बाकी टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई से बार-बार शिकायत की है कि जियो के मुफ्त वॉयस कॉल सुविधा के कारण उनके नेटवर्क पर दबाव रहा है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
#ताज़ा ख़बरें
  1. Xiaomi Mi Band 4 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  2. Vivo Nex 3 और Vivo Nex 3 5G लॉन्च, अनोखे वाटरफॉल डिस्प्ले हैं लैस
  3. Xiaomi ने भारत में लॉन्च किए चार नए स्मार्ट टीवी, कीमत 17,999 रुपये से शुरू
  4. Xiaomi Smarter Living 2020: Mi Band 4 समेत कई शाओमी प्रोडक्ट आज हो सकते हैं लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग
  5. OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro होंगे 26 सितंबर को भारत में लॉन्च, OnePlus TV से भी उठेगा पर्दा
  6. खो गया या चोरी हो गया है आपका मोबाइल फोन, सरकार करेगी मदद!
  7. Realme X2 होगा 24 सितंबर को लॉन्च, 64 मेगापिक्सल कैमरा है इसमें
  8. Realme XT की अगली सेल 30 सितंबर को, पहली सेल 'सुपरहिट'
  9. Moto E6s लॉन्च हुआ भारत में, दो रियर कैमरे से है लैस
  10. Jio Fiber के जवाब में BSNL ने फिर से लॉन्च किया 777 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.