Jio Prime मेंबरशिप का क्या होगा? जल्द मिलेगा इस सवाल का जवाब

 
Jio Prime मेंबरशिप का क्या होगा? जल्द मिलेगा इस सवाल का जवाब

Reliance Jio

ख़ास बातें

  • जियो प्राइम मेंबरशिप 31 मार्च 2018 को खत्म हो जाएगी
  • यह सप्ताह Reliance Jio यूज़र के लिए बेहद ही अहम होगा
  • जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन की कीमत 99 रुपये है
इन दिनों ज़्यादातर रिलायंस जियो यूज़र के मन में एक ही सवाल है- जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन का क्या होगा? दरअसल, जियो प्राइम मेंबरशिप की आखिरी तारीख बेहद ही नज़दीक है। प्राइम मेंबरशिप 31 मार्च 2018 को खत्म हो जाएगी। इसके बाद कंपनी की आगे की रणनीति क्या होगी? इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है। जियो ने जब पिछले साल जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन को लॉन्च करते वक्त कहा था कि 31 मार्च 2018 तक अनलिमिटेड ऑफर का मज़ा लेने के लिए 99 रुपये से रीचार्ज कराना होगा। इसके बाद जियो यूज़र को प्राइम सब्सक्रिप्शन का अतिरिक्त फायदा मिलता रहेगा। ऐसे में यह सप्ताह Reliance Jio यूज़र के लिए बेहद ही अहम होगा।

याद रहे कि रिलायंस जियो की सेवाओं के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने Jio Prime सब्सक्रिप्शन को पेश किया था। इस दौरान कहा गया था कि प्राइम यूज़र को गैर-प्राइम यूज़र की तुलना में एक ही कीमत में ज़्यादा डेटा मिलेगा। हालांकि, जियो ने बाद में हर यूज़र के लिए जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन एक तरह से अनिवार्य ही कर दिया।

यह तो थी पुरानी कहानी। आगे क्या होगा? यह साफ नहीं है। गैजेट्स 360 को इतना ज़रूर पता है कि जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018 है और इसमें कोई बदलाव नहीं होने वाला है। अगर आप आज की तारीख में भी नया जियो कनेक्शन लेते हैं तो पहले रीचार्ज के दौरान जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन लेना ही होगा। और इस सब्सक्रिप्शन की वैधता भी 31 मार्च 2018 तक की होगी। हालांकि, आप जिस रीचार्ज पैक को चुनते हैं, उसकी वैधता और उसके साथ मिलने वाले फायदे में कोई बदलाव नहीं होगा। अब यह देखना रोचक होगा कि जियो 1 अप्रैल से जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन को अनिवार्य करती है या नहीं। संभव है कि जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन को पूरी तरह से खारिज ही कर दिया जाए। ऐसा भी हो सकता है कि Jio अपनी कंटेंट सेवाओं को जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन से पूरी तरह से जोड़ दे।
 
फिलहाल, हम आपको यही सुझाव देंगे कि अगर आप कोई नया जियो कनेक्शन लेने की ख्वाहिश रखते हैं या फिर किसी पुराने जियो सिम को पहली बार रीचार्ज कराना है, तो 31 मार्च तक का इंतज़ार कर लें। क्योंकि 99 रुपये वाला जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन 31 मार्च तक ही वैध रहेगा। उम्मीद यही है कि रिलायंस जियो पहले की तरह ग्राहकों के बजट का ख्याल रखेगी।
आपकी राय
Best AC deals

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।