Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड और GigaTV लॉन्च, रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड और GigaTV लॉन्च, रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से

ख़ास बातें

  • Jio की ब्रॉडबैंड सेवा देशभर के 1,100 शहरों में उपलब्ध होगी
  • Jio GigaFiber में यूज़र 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड का मज़ा ले पाएंगे
  • गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन MyJio app और Jio.com के ज़रिए
Reliance Jio ने गुरुवार को Jio Fiber को लॉन्च करने की जानकारी दी। इसे Jio GigaFiber के नाम से जाना जाएगा। यह कंपनी की एफटीटीएच होम ब्रॉडबैंड सेवा है। यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में दी गई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीईओ मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो की ब्रॉडबैंड सेवा देशभर के 1,100 शहरों में उपलब्ध होगी। जियो गीगाफाइबर में गीगाफाइबर राउटर के साथ जियो गीगाटीवी सेट-टॉप बॉक्स दिया जाएगा। सेट-टॉप बॉक्स की मदद से यूज़र दूसरे गीगाटीवी डिवाइस या मोबाइल कनेक्शन पर वीडियो कॉल कर पाएंगे।

Jio GigaFiber
लंबे वक्त से चल रहे बीटा टेस्टिंग के बाद Jio ने आधिकारिक तौर पर Jio GigaFiber को आम ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा दिया है। दावा किया गया है कि यूज़र 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड का मज़ा ले पाएंगे और ऐसा दुनिया के सबसे बड़े ग्रीनफील्ड फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड के ज़रिए संभव होगा। यूज़र अपने जियो गीगाफाइबर नेटवर्क से वीआर हेडसेट कनेक्ट कर पाएंगे और 4के रिजॉल्यूशन में 360 डिग्री कंटेंट का मज़ा ले पाएंगे।

जियो गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो जाएंगे। यह MyJio app और Jio.com के ज़रिए संभव होगा। जिन इलाकों से सबसे ज़्यादा रजिस्ट्रेशन होंगे, कंपनी उसे प्राथमिकता देगी।


अब बात GigaTV की। सब्सक्राइबर वॉयस कमांड आधारित माइक्रोफोन इनेबल्ड टीवी रीमोट के ज़रिए Jio TV, Jio Cinema, Jio TV Call और अन्य सेवाओं का फायदा उठा सकेंगे। टीवी कॉलिंग के बारे ईशा अंबानी ने बताया, "आप चाहें तो किसी भी टीवी को वीडियो कॉल कर पाएंगे, बस उन्हें Jio GigaFiber नेटवर्क पर होना ज़रूरी है। इसके ज़रिए किसी दूसरे नेटवर्क पर मोबाइल या टैबलेट पर भी वीडियो कॉल करना संभव होगा। हालांकि, वीडियो कॉलिंग का सर्वश्रेष्ठ मज़ा जियो नेटवर्क पर मिलेगा।"

सालाना आम बैठक में मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो से संबंधित अहम आंकड़ों को भी सार्वजनिक किया। टेलीकॉम कंपनी का दावा है कि लॉन्च के बाद 22 महीनों में इस नेटवर्क के पास 21.5 करोड़ एक्टिव कनेक्शन हैं।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी