Jio GigaFiber का व्यवसायिक लॉन्च 12 अगस्त को संभव

Jio GigaFiber को सबसे पहले 4,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि, रिलायंस जियो ने हाल ही में अपनी जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस का नया वर्ज़न मार्केट में उतारा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Jio GigaFiber का व्यवसायिक लॉन्च 12 अगस्त को संभव

Jio GigaFiber कनेक्शन के साथ मिलता है यह डिवाइस

ख़ास बातें
  • 600 रुपये का जियो गीगाफाइबर का कॉम्बो प्लान हो सकता है
  • 12 अगस्त को होने वाली है रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक
  • रजिस्ट्रेशन के ज़रिए 1,000 शहरों में जियो गीगाफाइबर सेवा का आगाज हुआ था
जानकारी मिली है कि रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा Jio GigaFiber को व्यवसायिक तौर पर 12 अगस्त को लॉन्च कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी जियो गीगाफाइबर सेवा को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में व्यवसायिक तौर पर उपलब्ध करा देगी। याद रहे कि मुंबई की इस कंपनी ने बीते साल जुलाई में आयोजित सालाना आम बैठक में जियो गीगाफाइबर को लॉन्च किया था। हालांकि, उस वक्त सेवा सिर्फ सीमित मार्केट के लिए थी। कंपनी ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के ज़रिए 1,000 शहरों में जियो गीगाफाइबर सेवा का आगाज़ किया था। लेकिन इसे व्यवसायिक तौर पर अभी भी लॉन्च नहीं किया गया है।

बीते हफ्ते तिमाही नतीजे घोषित करने के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज ने खुलासा किया था कि जियो गीगाफाइबर सर्विस के बीटा ट्रायल अब आखिरी स्टेज में हैं। याद रहे कि बीटा ट्रायल का आगाज़ सेवा को लॉन्च किए जाने से पहले ही हो गया था।

तिमाही नतीजों के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने बताया था कि जियोगीगाफाइबर सेवा के बीटा ट्रायल बेहद ही सफल रहे हैं। स्मार्ट होम सॉल्यूशन को जल्द ही देश भर के 5 करोड़ घरों में मुहैया कराने का दावा किया गया था।


हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि जियोगीगाफाइबर का व्यवसायिक लॉन्च कब होगा। द हिंदु अखबार ने मामले से जुड़े एक सूत्र के हवाले से दावा किया है कि इन सर्विसेज को सालाना आम बैठक में पेश करने की योजना है जो 12 अगस्त को होगी। कंपनी होम ब्रॉडबैंड, इंटरटेनमेंट और स्मार्ट होम इंटरनेट ऑफ थिंग्स सॉल्यूशन से पर्दा उठाएगी।

Jio GigaFiber को सबसे पहले 4,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि, रिलायंस जियो ने हाल ही में अपनी जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस का नया वर्ज़न मार्केट में उतारा। इस सर्विस को 2,500 रुपये की सिक्योरिटी डिपॉज़िट में उपलब्ध कराया गया।

खबर है कि रिलायंस जियो 600 रुपये में जियो गीगाफाइबर का कॉम्बो प्लान लाने वाली है। कंपनी ट्रिपल प्ले प्लान की टेस्टिंग अपने कमर्चारियों के साथ कर रही है। यह प्लान गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड, जियो होम टीवी और जियो ऐप्स का एक्सेस एक साथ लाता है।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.