GigaFiber प्रीव्यू यूज़र्स के लिए Jio Fixed Voice Landline सर्विस जारी

Jio Fixed Voice Landline Service: ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जियो ने अब जियो गीगाफाइबर प्रीव्यू प्रोग्राम के तहत रजिस्टर हुए ग्राहकों के लिए लैंडलाइन सर्विस को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
GigaFiber प्रीव्यू यूज़र्स के लिए Jio Fixed Voice Landline सर्विस जारी

GigaFiber प्रीव्यू यूज़र्स के लिए Jio Fixed Voice Landline सर्विस जारी

ख़ास बातें
  • चुनिंदा सब्सक्राइबर्स के लिए जारी हुई सर्विस
  • सब्सक्राइबर्स को टेलीफोन उपकरण की व्यवस्था करनी होगी
  • कुछ समय पहले लैंडलाइन सर्विस की टेस्टिंग हुई थी शुरू
Reliance Jio अप्रैल में Jio GigaFiber ग्राहकों को फ्री लैंडलाइन सर्विस देने के लिए टेस्टिंग कर रही थी। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जियो ने अब जियो गीगाफाइबर प्रीव्यू प्रोग्राम के तहत रजिस्टर हुए ग्राहकों के लिए लैंडलाइन सर्विस को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जियो लैंडलाइन सर्विस को JioFixedVoice नाम दिया गया है और चुनिंदा यूज़र इस सर्विस को रजिस्टर मोबाइल नंबर द्वारा एक्टिवेट कर सकते हैं। गैजेट्स 360 ने कंफर्म किया है कि MyJio ऐप में चुनिंदा यूज़र्स को जियोफिक्स्डवॉयस इनविटेशन का नोटिफिकेशन दिखने लगा है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह एक व्यापक रोलआउट है जिसे बैच बनाकर रोल आउट किया गया है या फिर इसे चुनिंदा यूज़र के लिए जारी किया गया है।

याद करा दें कि रिलायंस जियो ने जियो गीगाफाइबर के लिए Triple Play Plan की टेस्टिंग शुरू की थी। इस प्लान के तहत अनलिमिटेड वॉयस और 100 जीबी तक डेटा, जियो होम टीवी का एक्सेस और जियो ऐप्स का कंप्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा था।
jio

इसके बाद जियो ने चुनिंदा गीगाफाइबर यूज़र्स को लैंडलाइन सर्विस मुहैया कराई थी जो कंपनी के गीगाहब होम गेटवे का इस्तेमाल करती है। ऐसा कहा जा रहा है कि जियो फिक्स्ड वॉयस लैंडलाइन सेवा का लाभ उठाने के लिए सब्सक्राइबर्स को टेलीफोन उपकरण की व्यवस्था करनी होगी।

शुरुआती चरण में जिन भी यूजर्स ने गीगाफाइबर सर्विस के लिए 4,500 रुपये की फीस का भुगतान किया है उन्हें ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल भी मिल सकता है और अब इन यूज़र्स को फिक्स्ड वॉयस लैंडलाइन सर्विस को भी ट्राई करने का मौका मिल रहा है। जिन भी यूज़र्स ने 2,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करवाया है उन्हें केवल सिंगल बैंड राउटर मिला है और वह जियो फिक्स्ड वॉयस ट्रायल के लिए योग्य नहीं है।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.