Jio Fiber में मिलेगी 100 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड स्पीड, कीमत होगी 1,000 रुपये से कमः रिपोर्ट

 
Jio Fiber में मिलेगी 100 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड स्पीड, कीमत होगी 1,000 रुपये से कमः रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • जियो ब्रॉडबैंड सेवा में यूज़र को 100 एमएबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी
  • वीओआईपी के ज़रिए अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉल की सुविधा
  • साथ में जियो टीवी ऐप का भी एक्सेस दिया जाएगा
Reliance Jio सितंबर 2016 से जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सेवा की टेस्टिंग कर रही है। कंपनी चुनिंदा यूज़र को प्रिव्यू प्लान के ज़रिए मुफ्त डेटा मुहैया करा रही है। अब जानकारी सामने आई है कि यह टेलीकॉम कंपनी जल्द ही अपने ब्रॉडबैंड सेवा को सभी के लिए उपलब्ध करा देगी। कंपनी की इस सेवा की कीमत 1,000 रुपये से कम होगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियो ब्रॉडबैंड सेवा में यूज़र को 100 एमएबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा वीओआईपी (वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) फोन के ज़रिए अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉल की सुविधा मिलेगी, साथ में जियो टीवी ऐप का एक्सेस दिया जाएगा। गौर करने वाली बात है कि भारती एयरटेल ने पिछले महीने ही अपनी 300 एमबीपीएस स्पीड वाली ब्रॉडबैंड सेवा का आगाज़ किया था। इसका मासिक शुल्क 2,199 रुपये है। हालांकि, Airtel का 100 एमबीपीएस डेटा स्पीड वाला सबसे सस्ता प्लान 1,099 रुपये का है। इस प्लान में हाइस्पीड डेटा की सीमा 250 जीबी है।

मिंट अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, फाइबर टू द होम मॉडल पर आधारित जियो फाइबर सेवा अनलिमिटेड वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सुविधा के साथ आएगी। इसके अलावा जियोटीवी का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। Reliance Jio ने अभी तक अपनी इस सेवा की टैरिफ के बारे में कुछ नहीं बताया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह 1,000 रुपये प्रति महीने से कम होगी।

Jio Fiber की टेस्टिंग अभी नई दिल्ली, अहमदाबाद, चेन्नई, जामनगर और मुंबई जैसे चुनिंदा मार्केट में हो रही है। इन मार्केट में  यूज़र को 4,500 रुपये की सिक्योरिटी डिपॉजिट लेकर 100 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा दी जाती है।

अनिलिमिटेड डेटा के अलावा जियो फाइबर यूज़र को यह टेलीकॉम कंपनी वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल के ज़रिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल की भी सुविधा दे रही है। ब्रॉडबैंड सेवा के अलावा जियोटीवी का एक्सेस मिलता है, जिसकी सीधी भिड़ंत अमेज़न प्राइम वीडियो और एयरटेल टीवी से है।

हमने जियो फाइबर टैरिफ के संबंध में रिलायंस जियो से संपर्क किया है। नई जानकारी मिलते ही हम अपने पाठकों को सूचित करेंगे।

महीने की शुरुआत में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें जियो द्वारा सब्सक्राइबर से 4,500 रुपये की सिक्योरिटी डिपॉज़िट लेकर 1.1 टीबी मुफ्त डेटा देने की खबर थी। इस प्लान में डिफॉल्ट तौर पर हर महीने 100 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डेटा मिलता है। लेकिन दावा किया गया है कि यूज़र महीने में 25 बार 40 जीबी का टॉप-अप इस्तेमाल में ला सकते हैं। इस तरह से उनके लिए 1.1 टीबी मुफ्त डेटा उपलब्ध होता है।
आपकी राय
Best Camera Phones

संबंधित ख़बरें

 
Honor 7C
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।