Reliance AGM 2019: Jio Fiber और सेट-टॉप बॉक्स को लेकर किए गए बड़े ऐलान

Reliance AGM 2019: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 42वीं सालाना आम बैठक में Jio GigaFiber से जुड़ी बड़ी घोषणाएं की गई हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Reliance AGM 2019: Jio Fiber और सेट-टॉप बॉक्स को लेकर किए गए बड़े ऐलान

Photo Credit: YouTube/The Flame of Truth

Reliance AGM 2019: Jio Fiber और सेट-टॉप बॉक्स को लेकर किए गए बड़े ऐलान

ख़ास बातें
  • पिछले साल हुई थी जियो गीगाफाइबर की घोषणा
  • Jio Fiber के लिए कंपनी को मिले 15 मिलियन रजिस्ट्रेशन
  • जियो फाइबर प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये
Reliance AGM 2019: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 42वीं सालाना आम बैठक में Jio GigaFiber से जुड़ी बड़ी घोषणाएं की गई हैं। सबसे बड़ी घोषणा जियो गीगाफाइबर के व्यवसायिक लॉन्च तारीख को लेकर हुई। 5 सितंबर से जियो गीगाफाइबर सेवा मिलनी शुरू होगी, बता दें कि इसी दिन जियो को तीन साल भी पूरे हो जाएंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन Mukesh Ambani ने बताया कि जियो गीगाफाइबर होम ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए 15 मिलियन रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए हैं।

कंपनी का लक्ष्य 1,600 शहरों में 20 मिलियन घरों और 15 मिलियन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों तक पहुंचना है। अभी पायलेट बेसिस पर जियो गीगाफाइबर  5 लाख घरों में लगा है। याद करा दें कि जियो गीगाफाइबर की टेस्टिंग 2016 से की जा रही है।

जियो गीगाफाइबर प्लान की कीमत 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये प्रतिमाह तक होगी, इसका मतलब इसे हर बजट और हर सेगमेंट के लिए बनाया गया है। मुकेश अंबानी ने इस बात का भी खुलासा किया कि जियो फाइबर, घर से किसी भी भारतीय ऑपरेटर (मोबाइल या फिक्स्ड) पर हमेशा फ्री कॉल की जा सकेगी। जियो गीगाफाइबर प्लान 100 एमबी प्रति सेकेंड से शुरू होकर 1 जीबी प्रति सेकेंड तक जाएंगे।

अगर बात फिक्स्ड लाइन इंटरनेशनल वॉयस कॉलिंग की करें तो मुकेश अंबानी ने सबसे कम कीमत में इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए फिक्स्ड लाइन रेट की घोषणा भी की है। यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक को केवल 500 रुपये में उतारा गया है। आम बैठकक के दौरान मुकेश अंबानी ने इस बात से भी पर्दा उठाया है कि जियो गीगाफाइबर प्लान के साथ OTT ऐप्लिकेशन का सब्सक्रिप्शन, संभवतः Hotstar Premium और Netflix शामिल हो सकता है।

प्रीमियम जियो फाइबर ग्राहक जिस दिन फिल्म रिलीज़ होगी उसी दिन फिल्म को देख पाएंगे, कंपनी ने इस सर्विस को Jio First-Day-First-Show नाम दिया है लेकिन यह सर्विस 2020 के मध्य में लॉन्च होगी। जियो फाइब सब्सक्राइबर को Jio Postpaid Plus सर्विस भी मिलेगी।

इस सर्विस से जुड़ी जानकारी 5 सितंबर को जियो डॉट कॉम और माय जियो ऐप पर उपलब्ध होगी। Jio Fiber Welcome Offer चुनने वाले वाले जियो फाइबर ग्राहकों को एचडी एलईडी या 4K टीवी और 4के सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा। मुकेश अंबानी ने यह भी बताया कि Jio GigaFiber IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) प्लेटफॉर्म 1 जनवरी 2020 से व्यावसायिक रूप से उपलब्ध होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

अभिनव लाल अभिनव लाल सही मायने में शब्दों के एडिटर हैं। अभिनव स्ट्रीट फाइटर ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
अभिनव लाल को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी