Jio की 4जी डाउनलोड स्पीड फिर गिरीः रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Jio की 4जी डाउनलोड स्पीड फिर गिरीः रिपोर्ट

Jio की 4जी डाउनलोड स्पीड फिर गिरीः रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • Jio 4G की डाउनलोड स्पीड में फिर दर्ज की गई गिरावट
  • एयरटेल व अन्य की डाउनलोड स्पीड स्थिर व जियो से बेहतर
  • अपलोडिंग स्पीड के मामले में आइडिया ने मारी बाज़ी
Jio 4G की डाउनलोड स्पीड अप्रैल 2018 में फिर गिरी है। वहीं, एयरटेल की डाउनलोड स्पीड में तुलनात्मक तौर पर बढ़ोतरी हुई है। यह तथ्य टेलीकॉम रेग्युलेटर ट्राई  के मायस्पीड ऐप ने जारी किए हैं। कुल-मिलाकर एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया अपनी स्पीड को बनाए रख पाने में सफल रहे हैं। ओपनसिग्नल रिपोर्ट इसी साल अप्रैल में आई थी, जिसमें जियो को देश में 4जी की उपलब्धता के लिए शीर्ष पर बताया गया था। लेकिन एयरटेल को 4जी डाउनलोड स्पीड के लिए बेस्ट बताया गया था।

ट्राई के मायस्पीड ऐप द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, जियो 4जी डाउनलोड स्पीड 33% घटकर अप्रैल 2018 में 14.7 एमबीपीएस रही। दो महीने पहले यह स्पीड 21.3 एमबीपीएस थी। जियो ने पिछले साल दिसंबर में सर्वाधिक स्पीड का आंकड़ा छुआ था, जब ह 25.6 दर्ज की गई थी। एयरटेल (9.2 एमबीपीएस) अप्रैल 2018 के आंकड़ों के मुताबिक दूसरे स्थान पर रही। आइडिया 7.4 एमबीपीएस के साथ तीसरे व वोडाफोन 7.1 एमबीपीएस के साथ चौथे स्थान पर रही।

अब आते हैं अपलोड स्पीड पर। आइडिया ने अपलोड स्पीड के मामले में 6.5 एमबीपीएस दर्ज कर शीर्ष पर स्थान पाया। इस सूची में अगला नंबर रहा वोडाफोन का, जिसने यूज़र को 5.2 एमबीपीएस अपलोड स्पीड दी। इनके बाद तीसरे और चौथे स्थान पर जगह ली जियो और एयरटेल ने, जिनकी स्पीड क्रमश: ज4 एमबीपीएस व 3.7 एमबीपीएस रही। टेलीकॉम इंडस्ट्री में लगातार डेटा ऑपरेटर कम कीमत में ज्यादा डेटा और अन्य लाभ देने की होड़ में जुटे हैं। दूसरी तरफ वोडाफोन के आइडिया में विलय की प्रक्रिया भी अगली तिमाही तक पूरा हो सकता है। अगर वोडाफोन और आइडिया का विलय सफलतापूर्वक हो जाता है, तो एयरटेल दूसरे स्थान पर खिसक जाएगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी