Idea ने लॉन्च किए 53 रुपये और 92 रुपये के नए इंटरनेट पैक

 
Idea ने लॉन्च किए 53 रुपये और 92 रुपये के नए इंटरनेट पैक

ख़ास बातें

  • Idea Cellular ने दो नए एड-ऑन इंटरनेट पैक पेश किए हैं
  • ये पैक उन Idea प्रीपेड यूज़र के लिए हैं जो अनलिमिटेड पैक करते हैं यूज़
  • एक पैक की कीमत 92 रुपये है और दूसरा पैक 53 रुपये का है
Idea Cellular ने दो नए एड-ऑन इंटरनेट पैक पेश किए हैं। ये इंटरनेट पैक प्रीपेड यूज़र के लिए हैं जो अभी कंपनी का अनलिमिटेड पैक इस्तेमाल कर रहे हैं। एक पैक की कीमत 92 रुपये है। इससे रीचार्ज कराने पर यूज़र को 6 जीबी 3जी/ 2जी डेटा मिलेगा जिसकी वैधता 7 दिनों की होगी। वहीं, दूसरा पैक 53 रुपये का है। इसमें 3 जीबी 3जी/ 2जी डेटा एक दिन के लिए मिलेगा। आइडिया ने जानकारी दी है कि इंटरनेट पैक की वैधता मौज़ूदा अनलिमिटेड या एड-ऑन पैक पैक के बीच ज़्यादा वैधता वाले पैक के आधार पर तय होगी।

देखा जाए तो Idea के नए पैक को हाल ही में एयरटेल द्वारा लॉन्च किए गए 49 रुपये के प्रीपेड पैक से चुनौती मिलेगी। इसमें यूज़र को 1 दिन के लिए 3 जीबी 3जी/ 4जी डेटा मिलता है। दूसरी तरफ, 92 रुपये के प्रीपेड पैक एयरटेल 7 दिनों की वैधता के लिए साथ इस्तेमाल के लिए 6 जीबी 3जी/ 4जी डेटा देती है।

वहीं, जियो की ओर से ग्राहकों को 51 रुपये में एक इंटरनेट पैक बेचा जाता है। इसमें कुल 3 जीबी 4जी डेटा मिलता है। वहीं, 101 रुपये वाले पैक में 6 जीबी 4जी डेटा दिया जाता है। दोनों ही पैक अनलिमिटेड किस्म के हैं। इनकी कोई वैधता नहीं होती। वैसे, Reliance Jio अपने जियो फोन यूज़र को 49 रुपये का प्रीपेड पैक भी देती है। इसमें यूज़र को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 50 एसएमएस, जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन और 1 जीबी 4जी डेटा मिलता है।

इस महीने ही Idea ने कुल 6 टेलीकॉम सर्कल में 4जी वीओएलटीई सेवा की शुरुआत की थी। हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र और गोवा, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, व मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की। Idea अपने वीओएलटीई सब्सक्राइबर को पहला वीओएलटीई आधारित वॉयस कॉल करने पर 10 जीबी मुफ्त डेटा दे रही है। इसके अतिरिक्त आइडिया की वीओएलटीई सेवाएं जल्द ही देश के अन्य हिस्सों में उपलब्ध होगी।
आपकी राय
Best Camera Phones

संबंधित ख़बरें

 
Honor 7C
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।