Idea का 309 रुपये वाला प्लान, हर दिन 1 जीबी डेटा के साथ रोमिंग में भी मुफ्त कॉल

Idea का 309 रुपये वाला प्लान, हर दिन 1 जीबी डेटा के साथ रोमिंग में भी मुफ्त कॉल

ख़ास बातें

  • 309 रुपये वाला प्लान अनिलिमिटेड कॉल की सुविधा के साथ आता है
  • आइडिया प्रीपेड उपभोक्ता रोमिंग में भी मुफ्त वॉयस कॉल का फायदा पा सकेंगे
  • इसके अलावा हर दिन इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डेटा भी मिलेगा
रिलायंस जियो के आने बाद टेलीकॉम सेक्टर में आए भूचाल का असर अब भी दिख रहा है। ग्राहकों को अपने नेटवर्क से जोड़े रखने के लिए आइडिया ने नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। Idea का नया प्रीपेड प्लान 309 रुपये का है। पहली नज़र में ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी अपने पुराने 357 रुपये वाले प्लान वाले फायदे अब 309 रुपये में दे रही है। ज्ञात हो कि कंपनी ने कुछ दिन पहले 357 रुपये वाले प्लान में हर दिन 1 जीबी की जगह 1.5 जीबी डेटा देना शुरू कर दिया था।

आइडिया का 309 रुपये वाला प्लान अनिलिमिटेड कॉल की सुविधा के साथ आता है। जानकारी दी गई है कि आइडिया प्रीपेड उपभोक्ता रोमिंग में भी मुफ्त वॉयस कॉल का फायदा पा सकेंगे। इसके अलावा हर दिन इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डेटा भी मिलेगा। इस तरह से 28 दिन की वैधता वाले इस प्लान में 28 जीबी डेटा दिया जाएगा। आइडिया की वेबसाइट पर यह जानकारी भी दी गई है कि वेबसाइट और आइडिया ऐप से रीचार्ज कराने पर 1 जीबी डेटा अतिरिक्त दिया जाएगा।

बता दें कि अनलिमिटेड कॉल की एक सीमा है। यूज़र एक दिन में सर्वाधिक 250 मिनट मुफ्त बातें कर सकता है और हफ्ते में यह सीमा 1000 मिनट की है। अगर आप निर्धारित सीमा से ज़्यादा बात करते हैं तो हर कॉल के लिए 1 पैसे प्रति सेकेंड की दर से शुल्क देना होगा। इसके अलावा सब्क्राइबर एक हफ्ते में 100 से ज़्यादा अलग नंबर पर नहीं डायल कर सकते।

अभी कुछ दिन पहले आइडिया ने नया 509 रुपये वाला पैक उतारा था।  509 रुपये वाले पैक में ग्राहकों को हर रोज 1 जीबी 3जी डेटा, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल, मुफ्त रोमिंग आउटगोइंग कॉल और 100 एसएमएस मिलते हैं। इस पैक की वैधता 84 दिन है। आइडिया के इस रीचार्ज की चुनौती जियो के 459 रुपये के रीचार्ज पैक से है।
आपकी राय
Moto G6

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।