Idea की 4जी वीओएलटीई सेवा अब इन शहरों में, मुफ्त पाएं 10 जीबी डेटा भी

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Idea की 4जी वीओएलटीई सेवा अब इन शहरों में, मुफ्त पाएं 10 जीबी डेटा भी
Idea सेल्युलर ने मंगलवार को वीओएलटीई सेवा 6 बड़े सर्कल में जारी कर दी है। इस बार यह सेवा आम जनता के लिए जारी की गई है। इससे पहले कंपनी ने मार्च में यह सेवा 4 सर्कल में अपने कर्मचारियों के लिए शुरू की थी। ध्यान रहे, आइडिया वीओएलटीई सेवा का इस्तेमाल करते हुए कॉल करने पर यूज़र को मुफ्त में 10 जीबी डेटा दे रही है।

लॉन्च के साथ Idea देश का वीओएलटीई सेवा प्रदान करने वाला चौथा टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है। बता दें कि साल 2016 में Jio ने इस सेवा की शुरुआत की थी। बाद में साल 2017 और 2018 में एयरटेल और वोडाफोन ने सेवा की शुरुआत की। वीओएलटी सेवा के ज़रिए ग्राहकों को 4जी नेटवर्क पर उच्च गुणवत्ता वाली कॉल की सेवाएं मिलती हैं। इस कॉल में बैकग्राउंड की बाधाएं नहीं आतीं। आइडिया वीओएलटीई सेवा के माध्यम से यूज़र कॉल के दौरान डेटा का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

वीओएलटीई सेवा के पहले चरण की बात करें तो आइडिया ने इसे महाराष्ट्र व गोवा, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जारी कर दिया है। जैसा कि हमने पहले बताा, यूज़र को पहली वीओएलटीई कॉल करने पर 10 जीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा। यह डेटा 48 घंटे के भीतर यूज़र को मिल जाएगा। साथ ही यूज़र से कॉल का चार्ज प्लान के हिसाब से लिया जाएगा।

आइडिया यूज़र को वीओएलटीई सेवाओं के लिए अपनी स्मार्टफोन कंपनी पर निर्भर होना होगा। इस फीचर के लिए सबसे पहले स्मार्टफोन में वीओएलटीई के लिए सपोर्ट होना ज़रूरी है। इसके बाद ही एचडी वॉयस कॉल का मज़ा लिया जा सकेगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT