• होम
  • टेलीकॉम
  • फ़ीचर
  • Reliance Jio, Vodafone और Airtel के 500 रुपये से कम में मिलने वाले प्रीपेड प्लान में कौन सा है आपके लिए सही?

Reliance Jio, Vodafone और Airtel के 500 रुपये से कम में मिलने वाले प्रीपेड प्लान में कौन सा है आपके लिए सही?

Jio vs Airtel vs Vodafone Prepaid Recharge Plans: रिलायंस जियो, वोडाफोन और एयरटेल के 500 रुपये से कम में मिलने वाले प्रीपेड प्लान में से कौन सा है आपके लिए सही? जानें।

Reliance Jio, Vodafone और Airtel के 500 रुपये से कम में मिलने वाले प्रीपेड प्लान में कौन सा है आपके लिए सही?

Reliance Jio, Vodafone और Airtel के 500 रुपये से कम में मिलने वाले प्रीपेड प्लान में कौन सा है आपके लिए सही?

ख़ास बातें
  • 98 रुपये वाले Jio Plan के साथ मिलता है 2 जीबी डेटा
  • Airtel के 299 रुपये वाले प्लान के साथ मिल रहा Amazon Prime का एक्सेस भी
  • Vodafone का 399 रुपये वाला प्लान 84 दिनों की वैधता के साथ आता है
विज्ञापन
Jio, Airtel और Vodafone ने टेलीकॉम मार्केट में चल रही प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए कई नए प्रीपेड रीचार्ज प्लान उतारे हैं। डेटा और वॉयस कॉल के अलावा जियो, एयरटेल और वोडाफोन अपने यूज़र्स को Zee5, Hooq, Wynk Music और JioCinema का एक्सेस दे रही हैं। कुछ समय पहले Reliance Jio ने अपने यूज़र्स के लिए जियो के अलावा अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए नॉन-जियो वॉयस कॉलिंग मिनट्स वाले Jio All-in-One Plans लॉन्च किए हैं। हमने अपने इस लेख में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के 500 रुपये से कम में मिलने वाले बेस्ट प्रीपेड रीचार्ज प्लान को कवर किया है। आइए अब आपको इन प्रीपेड प्लान के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराते हैं।
 

Jio Prepaid Recharge Plans Under Rs. 500

98 रुपये वाले जियो प्रीपेड प्लान के साथ यूज़र को 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो वॉयस कॉलिंग और 28 दिनों की वैधता के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस दिए जाते हैं। Jio Plan के साथ जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। हालांकि, आपको अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए आपको अलग से इंटरकनेक्ट यूसेज़ चार्ज (IUC) टॉप-अप वाउचर लेना होगा।

अगर आपको 98 रुपये वाले Jio Prepaid Plan के साथ मिलने वाले डेटा से अधिक डेटा चाहिए तो 198 रुपये वाले जियो प्रीपेड प्लान के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो वॉयस कॉल और 28 दिनों की वैधता के साथ हर दिन 100 एसएमएस मिलेंगे।

नॉन-जियो वॉयस कॉलिंग मिनट्स के लिए जियो ने 149 रुपये वाला Jio All-in-One Recharge Plans उतारा है। इस प्लान के साथ जियो के अलावा अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 300 मिनट्स दिए जाते हैं। इसके अलावा जियो प्रीपेड प्लान के साथ प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो वॉयस कॉलिंग और हर रोज 100 एसएमएस मिलेंगे। इस प्लान की वैधता 24 दिनों की है।

यह भी पढ़ें-  Jio के नए और पुराने प्रीपेड प्लान में कौन सा है आपके लिए सही? जानें

अगर आपको नॉन-जियो वॉयस कॉल के बजाय डेटा चाहिए तो जियो के पास 299 रुपये वाला Jio Prepaid Recharge Plan भी है। इस प्लान के साथ प्रतिदिन 3 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो वॉयस कॉल और 28 दिनों के लिए हर दिन 100 एसएमएस दिए जाएंगे।

जियो ऑल-इन-वन प्रीपेड रीचार्ज प्लान की वैधता 56 दिनों की है। इस प्लान के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो वॉयस कॉल और हर रोज 100 एसएमएस दिए जाएंगे। इसके अलावा अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 1000 मिनट्स भी मिलेंगे।

अगर आपको लंबी वैधता वाला प्लान चाहिए तो 444 रुपये वाले जियो ऑल-इन-वन प्रीपेड रीचार्ज प्लान के साथ हर रोज 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके अलावा अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 1000 मिनट्स भी मिलेंगे और इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है।
 

Airtel Prepaid Recharge Plans Under Rs. 500

अगर आप एयरटेल यूज़र हैं तो 97 रुपये वाले एयरटेल प्रीपेड प्लान के साथ डेटा और एसएमएस के अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट की सुविधा मिलेगी। यह Airtel Plan 500 एमबी डेटा, अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग वॉयस कॉल और 14 दिनों की वैधता के साथ 300 एसएमएस प्रदान करता है। इसके अलावा Airtel Xstream ऐप के जरिए प्रीमियम कंटेंट और Wynk Music सर्विस का एक्सेस मिलता है।

199 रुपये वाले Airtel Prepaid Plan के साथ प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 28 दिनों की वैधता के साथ हर दिन 100 एसएमएस मिलते हैं। इसके अलावा Shaw Academy की तरफ से चार हफ्तों के कोर्स का एक्सेस और एक साल की Norton Mobile Security मिलती है। एयरटेल यूज़र्स को Wynk Music और Airtel Xstream ऐप का भी एक्सेस मिलता है।

अगर आपको 199 रुपये वाले एयरटेल प्रीपेड प्लान में मिल रहे डेटा से अधिक डेटा चाहिए तो 299 रुपये वाले प्लान के साथ प्रतिदिन 2.5 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस दिए जाते हैं। प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट की भी सुविधा है। यूज़र को Amazon Prime मेंबरशिप, Shaw Academy का एक्सेस, नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी, विंक म्यूज़िक और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप का एक्सेस दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

399 रुपये वाला Airtel प्रीपेड प्लान उन यूज़र्स के लिए है जिन्हें लंबी वैधता वाला प्लान चाहिए। इस प्लान के साथ प्रतिदिन 1 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं और इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। हालांकि, इस प्लान के साथ अमेज़न प्राइम मेंबरशिप नहीं मिलेगी, आपको केवल Shaw Academy, नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी, विंक म्यूज़िक और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप का एक्सेस मिलेगा।

499 रुपये वाले एयरटेल प्रीपेड प्लान के साथ हर दिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इस प्लान की वैधता 82 दिनों की है। इस प्लान के साथ भी Shaw Academy, नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी, विंक म्यूज़िक और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप का एक्सेस मिलता है।
 

Vodafone Prepaid Recharge Plans Under Rs. 500

129 रुपये वाले वोडाफोन प्रीपेड रीचार्ज प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एसएमएस और 28 दिनों की वैधता के साथ 2 जीबी डेटा मिलता है। 199 रुपये वाले प्लान के साथ हर दिन 1.5 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 28 दिनों की वैधता के साथ हर रोज 100 एसएमएस मिलेंगे।

299 रुपये वाले वोडाफोन प्लान के साथ 3 जीबी डेटा, 1000 एसएमएस और अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है। 399 रुपये वाले वोडाफोन प्लान के साथ प्रतिदिन 1 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 84 दिनों की वैधता के साथ 100 एसएमएस दिए जाते हैं।

458 रुपये वाले Vodafone Plan के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा और प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा और 84 दिनों की वैधता के साथ हर दिन 100 एसएमएस मिलते हैं। Jio और Airtel की तरह वोडाफोन भी अपने यूज़र्स को लाइव टीवी और मूवीज़ के लिए वोडाफोन प्ले ऐप का एक्सेस देता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 100 इंच डिस्प्ले के साथ Hisense Starlight S1 Laser TV हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स
  2. Google ने Doodle के जरिए सेलिब्रेट किया फारसी नववर्ष Nowruz 2024, जानें इतिहास
  3. Honor Band 9 हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में 14 दिनों तक चलेगी बैटरी
  4. IPL 2024: CSK vs RCB की टिकट बुकिंग हुई शुरू, कीमत से लेकर टाइमिंग तक, जानें सब कुछ...
  5. Poco का पहला टैबलेट जल्द हो सकता है लॉन्च, यूरोपियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखी लिस्टिंग
  6. LinkedIn पर जॉब सर्च करते हुए खेल सकेंगे गेम, कर्मचारियों के स्कोर से मिलेगी कंपनी को रैंक!
  7. OnePlus ने भारत में TV और Monitor बिजनेस को कहा गुडबाय? वेबसाइट से हटाए गए सभी मॉडल
  8. भारत बनेगा EV मैन्युफैक्चरिंग में बड़ी ताकत: PM नरेन्द्र मोदी
  9. Infinix Note 40 और Note 40 Pro 4G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी समेत कई खूबियां
  10. Premalu Collection : ये है 2024 की सबसे बड़ी ब्‍लॉकबस्‍टर! Rs 10 करोड़ में बनी, अबतक कमाए Rs 109 करोड़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »