BSNL 39 रुपये में दे रही है अनलिमिटेड कॉल की सुविधा

  पढ़ें
BSNL 39 रुपये में दे रही है अनलिमिटेड कॉल की सुविधा

BSNL 39 रुपये में दे रही है अनलिमिटेड कॉलिंग

ख़ास बातें

  • सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने असीमित वॉयस कॉलिंग प्लान उतारा
  • 39 रुपये वाला प्लान लाया असीमित कॉल के फायदे
  • कंपनी ने अपने फाइबर ब्रोडबैंड प्लान के भी फायदे बढ़ाए
सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ 39 रुपये वाला प्लान उतारा है। नया प्लान बीएसएनएल के प्रीपेड ग्राहकों को असीमित लोकल व एसटीडी कॉल मुहैया करेगा। यह सुविधा रोमिंग के साथ दी जाएगी। ध्यान रहे, रिलायंस जियो 'जियो फाइबर' के लॉन्च की तैयारी में है। BSNL भी अपनी फाइबर ब्रोडबैंड  सेवा को इस टक्कर के लिए तैयार कर रही है। BSNL ने हाल में इसी सेवा से जुड़े नए ऑफर पेश किए थे, जिनमें एफयूपी डेटा को तीन प्लान में दोगुना कर दिया था। हालांकि, ब्रोडबैंड प्लान के फायदे सिर्फ केरल सर्कल में लागू किए गए हैं। देशभर में इन्हें उतारने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

BSNL का 39 रुपये वाला प्लान देशभर में (मुंबई और दिल्ली छोड़कर) लागू होगा। असीमित कॉल के साथ-साथ इसमें 100 मुफ्त एसएमएस और रिंगबैक ट्यून्स का लाभ दिया जाएगा। डेटा इस प्लान में यूज़र को नहीं मिलेगा। BSNL डायरेक्टर (सीएम) आरके मित्तल ने इस स्पेशल टैरिफ वाउचर की जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी। ध्यान रहे, प्लान 10 दिन की वैधता के साथ आया है।

जैसा कि हमने पहले बताया, BSNL  ने तीन फाइबर ब्रोडबैंड प्लान में बदलाव किया था। ये प्लान हैं 1,045 रुपये, 1,395 रुपये और 1,895 रुपये वाले। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, अब ये प्लान 100 जीबी, 150 जीबी और 200 जीबी डेटा क्रमश: का लाभ (क्रमश:) लेकर आते हैं। फाइबर प्लान को एक स्टैटिक आईपी एड्रेस पर 2,000 रुपये का अतिरिक्त चार्ज देकर लिया जा सकता है। लेकिन यह लाभ अभी केरल सर्कल में ही है। अन्य इलाकों में इसके जल्द लागू होने की संभावना है।

तुलना करें Jio से तो कंपनी का प्लान यूज़र को 1.1 टीबी डेटा मुहैया करवा रहा है। नया प्लान 100 जीबी मुफ्त डेटा 100 एमबीपीएस की स्पीड पर आ रहा है। एफयूपी खत्म होने के बाद ग्राहकों को 40 जीबी डेटा महीने में  25 बार टॉप-अप के रूप में मिलता है। यानी, 1,100 जीबी डेटा (1.1 टीबी) डेटा का लाभ ग्राहक पाते हैं।
आपकी राय
Special Offers

संबंधित ख़बरें

 
Special Offers
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।