BSNL के ये दो प्लान हुए और फायदेमंद, मिलेगा ज्यादा डेटा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
BSNL के ये दो प्लान हुए और फायदेमंद, मिलेगा ज्यादा डेटा

BSNL के ये दो प्लान हुए और फायदेमंद, मिलेगा ज्यादा डेटा

ख़ास बातें
  • BSNL के 525 रुपये वाले प्लान में अब प्रतिमाह मिलेगा 40 जीबी डेटा
  • बीएसएनए के दोनों प्लान Amazon Prime के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं
  • BSNL के 725 रुपये वाले प्लान में अब प्रतिमाह मिलेगा 50 जीबी डेटा
भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने नए उपभोक्ताओं को लुभाने के साथ Airtel, Vodafone और Jio से मुकाबले के लिए अपने दो पोस्टपेड प्लान को रिवाइज़ कर दिया है। बीएसएनएल (BSNL) ने यूजर्स को अधिक डेटा मुहैया कराने के उद्देश्य से 525 रुपये और 725 रुपये वाले दो पोस्टपेड प्लान को संशोधित किया है। आइए अब आपको इस विषय में जानकारी देते हैं कि BSNL के ये दोनों प्लान अब यूजर्स को कितना डेटा प्रदान करेंगे।

BSNL का 525 रुपये वाला प्लान अब प्रतिमाह 40 जीबी डेटा तो वहीं 725 रुपये वाला प्लान हर माह 50 जीबी डेटा प्रदान करेगा। BSNL के 525 रुपये वाले प्लान के साथ प्रतिमाह 40 जीबी डेटा के अलावा, बिना एफयूपी (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट के अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और Amazon Prime का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। याद करा दें कि, 525 रुपये वाला प्लान पहले केवल प्रतिमाह 15 जीबी डेटा के साथ आता था।

अब बात BSNL के 725 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की। 50 जीबी डेटा के अलावा यूजर को बिना एफयूपी लिमिट के वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और Amazon Prime का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह प्लान डेटा रोलओवर विकल्प के साथ नहीं आता है। वेबसाइट TelecomTalk ने सबसे पहले इन दोनों प्लान के बारे में जानकारी को स्पॉट किया था।

BSNL द्वारा प्लान में बदलाव के बाद भी Vodafone और Airtel के पास कम कीमत में बेहतर पोस्टपेड प्लान उपलब्ध है। Vodafone का 499 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान प्रतिमाह 75 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और अमेज़न प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है। Airtel के 499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में वोडाफोन के सामान ही बेनिफिट दिए जाते हैं। इसके अलावा एयरटेल का यह प्लान 500 जीबी तक के डेटा रोलओवर प्लान के साथ आता है। बता दें कि, Airtel का 499 रुपये वाला अनलिमिटेड प्लान Wynk TV सब्सक्रिप्शन, लाइव टीवी और मूवीज़ के लाइब्रेरी एक्सेस और हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन के साथ आता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी