BSNL लाई 1,099 रुपये का 'कूल' प्लान, 84 दिनों तक मिलेगा असीमित डेटा

 
BSNL लाई 1,099 रुपये का 'कूल' प्लान, 84 दिनों तक मिलेगा असीमित डेटा

ख़ास बातें

  • किफायती प्लान देने की दौड़ में जियो, एयरटेल और वोडाफोन के साथ अब बीएसएनएल
  • 1,099 रुपये में यूज़र को 84 दिनों तक असीमित डेटा
  • 100 एसएमएस हर दिन और पीआरबीटी (कॉलर ट्यून सेवा) का लाभ भी शामिल
यूज़र को किफायती प्लान देने की दौड़ में जियो, एयरटेल और वोडाफोन के साथ अब बीएसएनएल भी शामिल हो गया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए नया 'कूल' प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान की खास बात है कि यह 1,099 रुपये में यूज़र  को 84 दिनों तक असीमित डेटा देगा। इस तरह इस प्लान की कीमत 13 रुपये प्रतिदिन होगी। असीमित डेटा के साथ कंपनी इस प्लान में 100 एसएमएस हर दिन और पीआरबीटी (कॉलर ट्यून सेवा)  दे भी 84 दिनों की वैधता के साथ दे रही है।

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया से मुकाबला करते हुए कंपनी ने यह सेवा बीएसएनएल के सभी सर्कल में लागू की है। ध्यान रहे कि बीएसएनएल के इस प्लान में पहले की तरह 3जी डेटा ही दिया जाएगा। सरकारी टेलीकॉम कंपनी की 4जी सेवा अभी सिर्फ केरल सर्कल में ही उपलब्ध है। बीएसएनल बोर्ड के डायरेक्टर आरके मित्तल ने बताया, ''हम अपने ग्राहकों तक सस्ती और सुलभ सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने 1,099 रुपये का कूल ऑफर लॉन्च किया है, जो लोगों को उनके दोस्तों व परिजनों से जोड़े रखने में कारगर साबित होगा।''

बता दें कि बीएसएनएल ने पिछले महीने अपने कुछ विशेष प्लान की वैधता में वृद्धि की थी। 186 रुपये, 187 रुपये, 349 रुपये, 485 रुपये और 666 रुपये वाले प्लान की वैधता को 50 फीसदी तक बढ़ाया था। वर्तमान में कंपनी 129 दिन तक की वैधता और डेढ़ जीबी डेटा तक के ऑफर दे रही है।

साल की शुरुआत में कंपनी ने जीएसएम यूज़र को बीएसएनएल सेवा अपनाने के एवज़ में 2 जीबी मुफ्त डेटा का ऑफर दिया था। यह ऑफर भारत सरकार की डिजिटल इंडिया मुहिम पर आधारित था। इसके अलावा कंपनी ने हाल में लैंडलाइन यूज़र के लिए संडे को मुफ्त कॉलिंग सेवा की वैधता आगे बढ़ाई थी।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।