बीएसएनएल ने अनलिमिटेड वॉयस कॉल वाले दो प्लान किए लॉन्च

99 रुपये का स्पेशल टैरिफ वाउचर अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल/एसटीडी), नेशनल रोमिंग (दिल्ली और मुंबई नहीं), पर्सनलाइज़्ड रिंग बैक टोन और 26 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसके साथ 319 रुपये का वाउचर भी पेश किया गया है जिसके ज़्यादातर फायदे 99 रुपये वाले प्लान जैसे ही हैं। लेकिन इसकी वैधता 90 दिनों की है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
बीएसएनएल ने अनलिमिटेड वॉयस कॉल वाले दो प्लान किए लॉन्च

बीएसएनएल प्रीपेड वाउचर

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने शुक्रवार को अपने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए नए स्पेशल टैरिफ वाउचर पेश किए। यह स्पेशल टैरिफ वाउचर अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल/एसटीडी), नेशनल रोमिंग (दिल्ली और मुंबई नहीं), पर्सनलाइज़्ड रिंग बैक टोन और 26 दिनों की वैधता के साथ आता है। 99 रुपये का स्पेशल टैरिफ वाउचर देशभर के लिए ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसके साथ इस सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने 319 रुपये का वाउचर भी पेश किया जिसके ज़्यादातर फायदे 99 रुपये वाले प्लान जैसे ही हैं। लेकिन इसकी वैधता 90 दिनों की है।

वैधता के अलावा बीएसएनएल के 99 रुपये और 319 रुपये वाले स्पेशल टैरिफ वाउचर में पर्सनलाइज़्ड रिंग बैक टोन की उपलब्धता का अंतर है।

बीएसएनल बोर्ड के डायरेक्टर आर के मित्तल ने बयान जारी करके कहा कि बीएसएनएल अपने ग्राहकों को किफायती और मजबूत सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने आगे कहा कि ये स्पेशल टैरिफ वाउचर सिर्फ वाउचर कॉल के लिए हैं। इन पैक से रीचार्ज करने पर ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलेगी। हालांकि, इनमें इंटरनेट डेटा का कोई फायदा नहीं है।

इससे पहले बीएसएनएल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 'मैक्सिमम' प्लान उतारा था, जो 999 रुपये के रीचार्ज में 365 दिन की वैधता के साथ 1 जीबी डेटा प्रतिदिन देगा। इसके अतिरिक्त यूज़र 181 दिन तक असीमित लोकल व एसटीडी कॉल का लाभ इस प्लान के ज़रिए उठा पाएंगे। बता दें कि नए बीएसएनएल प्रीपेड प्लान जम्मू कश्मीर और असम को छोड़कर सभी सर्कल में लागू होंगे।

हालांकि, पूरे 1 साल की वैधता के साथ आ रहे मैक्समम प्लान में 181 दिन के बाद कुछ बदलाव ज़रूर होते हैं। डेटा का लाभ जहां प्रतिदिन 1 जीबी मिलता है, वहीं सीमा समाप्त होने के बाद रफ्तार 40 केबीपीएस  पर सीमित हो जाती है। वॉयस कॉलिंग की बात करें तो सभी लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल का लाभ (दिल्ली और मुंबई को छोड़कर सभी सर्कल में) मिलेगा। दिल्ली और मुंबई के लिए वॉयस कॉल 60 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज की जाएंगी। यह टैरिफ 181 दिन के बाद बदल जाता है। फिर इसके ज़रिए होम व रोमिंग कॉल 60 पैसे प्रति मिनट की दर्ज से चार्ज की जाने लगेंगी।

शुरुआती 181 दिन बीएसएनएल के प्रीपेड यूज़र को जहां 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे, वहीं, बाद में इसके लिए 25 पैसे प्रति लोकल एसएमएस व 35 पैसे प्रति नेशनल एसएमएस चार्ज लिया जाएगा। बीएसएनएल का यह 999 रुपये वाला प्लान काफी हद तक जियो और एयरटेल से मिलता-जुलता है। जियो इस राशि में 60 जीबी 4जी डेटा, असीमित वॉयस कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन 90 दिनों की वैधता के साथ देती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी