बीएसएनएल का नया अनलिमिटेड प्रीपेड पैक 99 रुपये में

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
बीएसएनएल का नया अनलिमिटेड प्रीपेड पैक 99 रुपये में

ख़ास बातें

  • बीएसएनएल 99 रुपये में लाई अनलिमिटेड प्लान
  • 99 रुपये के अलावा भी फायदेमंद प्लान किए हैं शामिल
  • किस प्लान में है कितना फायदा, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर
 सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने नए किफायती प्लान के साथ जियो से मुकाबला करने को तैयार दिख रही है। बीएसएनएल ने कैलकटा टेलीकॉम सर्कल में 99 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान 26 दिन की वैधता के साथ आएगा, जिसमें यूज़र को दिल्ली और मुंबई छोड़कर असीमित वॉयस कॉल (रोमिंग में भी) सेवा मिलेगी। कैलकटा टेलीफोन्स के सीजीएम एसपी त्रिपाठी ने बताया, ''4जी सेवा शुरू करने से पहले बीएसएनेल 2100 मेगाहर्ट्ज़ स्पेकट्रम बैंड पर भी तेज़ी से काम कर रही है। इसके इसी साल मार्च तक शुरू होने की संभावना है।''  

उन्होंने बताया कि उपकरण तैयार हैं और नई स्पेक्ट्रम सेवा जल्द ही शुरू हो जाएगी। कहा गया है कि 4जी सेवा 650 टावर के ज़रिए देश के विभिन्न हिस्सों में जल्द शुरू हो सकती है। त्रिपाठी के मुताबिक, 99 रुपये वाले प्लान के साथ-साथ कंपनी ने 319 रुपये का प्लान भी उतारा है, जिसकी वैधता 90 दिन के लिए होगी। यह प्लान भी 99 रुपये वाले प्लान की तरह असीमित वॉयस कॉल सेवा के साथ आएगा।

बता दें कि कंपनी का 999 रुपये वाला प्लान 181 दिनों के लिए असीमित कॉल के साथ 1 जीबी डेटा प्रतिदिन मुहैया करवाएगा। त्रिपाठी का कहना है कि साल 2018-19 में कंपनी की सेवाएं और बेहतर होने जा रही हैं। कंपनी के अधिकारियों ने बताया, वर्तमान राजकोषीय सत्र में कंपनी 510 से 550 करोड़ के बीच रेवेन्यू हासिल करने की उम्मीद कर रही है। कंपनी 3,00 करोड़ के रूप में तमाम रिटेल ग्राहकों, संस्थाओं से वसूली करके हासिल करने का मन बना चुकी है। 

ध्यान रहे, इससे पहले बीएसएनएल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 'मैक्सिमम' प्लान उतारा था, जो 999 रुपये के रीचार्ज में 365 दिन की वैधता के साथ 1 जीबी डेटा प्रतिदिन देगा। इसके अतिरिक्त यूज़र 181 दिन तक असीमित लोकल व एसटीडी कॉल का लाभ इस प्लान के ज़रिए उठा पाएंगे। बता दें कि नए बीएसएनएल प्रीपेड प्लान जम्मू कश्मीर और असम को छोड़कर सभी सर्कल में लागू होंगे।

हालांकि, पूरे 1 साल की वैधता के साथ आ रहे मैक्समम प्लान में 181 दिन के बाद कुछ बदलाव ज़रूर होते हैं। डेटा का लाभ जहां प्रतिदिन 1 जीबी मिलता है, वहीं सीमा समाप्त होने के बाद रफ्तार 40 केबीपीएस  पर सीमित हो जाती है। वॉयस कॉलिंग की बात करें तो सभी लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल का लाभ (दिल्ली और मुंबई को छोड़कर सभी सर्कल में) मिलेगा। दिल्ली और मुंबई के लिए वॉयस कॉल 60 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज की जाएंगी। यह टैरिफ 181 दिन के बाद बदल जाता है। फिर इसके ज़रिए होम व रोमिंग कॉल 60 पैसे प्रति मिनट की दर्ज से चार्ज की जाने लगेंगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी