1 फरवरी से बंद हो जाएगी BSNL की मुफ्त कॉल सेवा

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
1 फरवरी से बंद हो जाएगी BSNL की मुफ्त कॉल सेवा

ख़ास बातें

  • 'संडे को मुफ्त कॉल' सेवा बंद करने जा रही बीएसएनएल
  • कुछ दिन पहले बदला था 'मुफ्त रात्रि कॉल' सेवा का प्लान
  • बीएसएनएल के हेडक्वार्टर भेजा गया है बंद करने का प्रस्ताव
सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) लैंडलाइन से 'रविवार को मुफ्त कॉल' बंद करने जा रही है। यह रोक 1 फरवरी (गुरुवार) से लागू हो जाएगी। गौरतलब है कि बीएसएनएल ने 'रविवार को मुफ्त कॉल' बंद करने का फैसला अपनी 'मुफ्त रात्रि कॉल' सेवा को नियंत्रित करने के ठीक बाद लिया है। कैलकटा टेलीफोन्स (कैलटेल) के चीफ जनरल मैनेजर एसपी त्रिपाठी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ''बीएसएनएल  1 फरवरी से 'संडे को मुफ्त कॉलिंग' सेवा बंद करने जा रही है। पहले यह सेवा कैलटेल यूजर और फिर देशभर से हटा ली जाएगी।'' कैलटेल सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की कलकत्ता इकाई है।

'संडे को मुफ्त कॉल' की सेवा खत्म होने के बाद ग्राहकों से सप्ताह के बाकी दिनों की तरह लैंडलाइन/कॉम्बो/एफटीटीएएच ब्रोडबैंड प्लान की कीमत वसूली जाएगी। त्रिपाठी ने बताया कि यह बदलाव पुराने और नए, दोनों तरह के ग्राहकों पर समान रूप से लागू होगा।

कैलटेल के अधिकारियों के हवाले से कहा गया कि बीएसएनएल ने जनवरी के मध्य में 'रात में मुफ्त कॉल' सेवा की सीमा बदलकर रात 9 बजे के बजाय रात 10:30 बजे की थी। कंपनी के इस एक के बाद एक नियमों के बदलाव के बाद बीएसएनएल के ग्राहकों को निराशा हो सकती है।

आपको बता दें कि 'मुफ्त रात्रि कॉल' और 'मुफ्त संडे कॉल', दोनों ही सेवाओं की शुरुआत 21 अगस्त 2016 में हुई थी। सेवा को हटाने का प्रस्ताव बीएसएनएल के हेडक्वार्टर भेज दिया गया है, जिसे लेकर अधिकारियों को उम्मीद है कि वह जल्द मंजूर हो जाएगा।

'कैलकटा टेलीफोन्स' की बात करें तो इसके लगभग 6 लाख फिक्स कनेक्शन हैं। देशभर में सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के 1 करोड़ 20 लाख कनेक्शन हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT