BSNL की यह 'मुफ्त कॉल' सेवा आगे भी रहेगी जारी

  पढ़ें
BSNL की यह 'मुफ्त कॉल' सेवा आगे भी रहेगी जारी

BSNL की यह 'मुफ्त कॉल' सेवा आगे भी रहेगी जारी

ख़ास बातें

  • सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL का लैंडलाइन यूज़र को 'तोहफा'
  • संडे को मुफ्त कॉल का प्लान बीएसएनएल ने आगे बढ़ाया
  • जनवरी में बंद कर फरवरी महीने में दोबारा शुरू किया गया था प्लान
सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने यूज़र को संडे का मुफ्त कॉलिंग वाला प्लान और आगे तक बढ़ा दिया है। बीएसएनएल संडे को मुफ्त कॉलिंग सेवा का लाभ अपने लैंडलाइन, कॉम्बो और एफटीटीएच ब्रॉडबेंड ग्राहकों को साल 2016 से दे रही है। जनवरी में कंपनी ने इसे बंद किया था लेकिन फिर फरवरी में इसे दोबारा शुरू कर दिया। तब कंपनी ने इसे अगले तीन महीने तक और चलाने का फैसला लिया था। अब कंपनी अपने लैंडलाइन ग्राहकों को खोने के 'डर' से इस प्लान को लागू रखना चाहती है। कंपनी ने मुफ्त में संडे को मुफ्त कॉल की सेवा 30 अप्रैल को खत्म होने की संभावना थी। लेकिन अब कंपनी ने इसे आगे ले जाने का फैसला किया है।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL के ग्राहक अब संडे को किसी भी नेटवर्क पर देशभर में कॉलिंग करना जारी रख पाएंगे। ध्यान रहे, कंपनी ने कोई समयसीमा नहीं बताई है, जिससे आशय है कि अगले नोटिस तक यूज़र को यह सेवा निर्बाध रूप से मिलती रहेगी। यहां बता दें कि BSNL का नाइट वॉयस कॉलिंग प्लान भी इसी में शामिल रहता है। पहले यह समय रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक था। नई टाइमिंग रात 10:30 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगी।

BSNL ने ज़ाहिर तौर पर Jio  और एयरटेल को कड़ी टक्कर देने के लिए ऐसा कदम उठाया है। इसी महीने की शुरुआत में BSNL ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 349 रुपये वाला प्लान उतारा था। बीएसएनएल ने 1 जीबी डेटा प्रतिदिन वाला प्लान भी उतारा था, जो Jio, Airtel और Vodafone को टक्कर देता है। इसके अतिरिक्त BSNL 99 रुपये और 319 रुपये का प्लान भी उतार चुकी है। इसमें यूज़र को असीमित वॉयस कॉलिंग का फायदा दिया जाता है।
आपकी राय
Camera Phones

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।