BSNL ने दी ग्राहकों को राहत, अगले तीन महीने ज़ारी रहेगी रविवार को मुफ्त कॉल सेवा

 
BSNL ने दी ग्राहकों को राहत, अगले तीन महीने ज़ारी रहेगी रविवार को मुफ्त कॉल सेवा

ख़ास बातें

  • अगले 3 महीने तक रविवार को मुफ्त कॉलिंग सेवा का आनंद ले पाएंगे ग्राहक
  • बीएसएनएल को निजी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिलने का अंदेशा
  • केरल से 4जी सेवा शुरू कर चुकी है बीएसएनएल
बीएसएनएल के लैंडलाइन यूज़र के लिए खुशखबरी है। हाल में सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने लैंडलाइन यूज़र को दी जा रही 'संडे को मुफ्त कॉलिंग' सेवा बंद करने का फैसला लिया था, जिसे अब 3 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। यानी अगले तीन महीने तक लैंडलाइन यूज़र रविवार को मुफ्त कॉलिंग का आनंद लेना जारी रख पाएंगे। कंपनी का यह कदम ज्यादा से ज्यादा यूज़र को लैंडलाइन सेवा से जोड़े रखने में सहायक साबित हो सकता है। बता दें कि कंपनी साल 2016 से अपने लैंडलाइन, कॉम्बो और एफटीटीएच ब्रॉडबैंड यूज़र के लिए 'रविवार को मुफ्त कॉलिंग' सेवा मुहैया करवाती आई है।

इसी साल जनवरी के मध्य में इस प्लान के भीतर कुछ सुधार किए गए थे। पहले इस सेवा में यूज़र को रात 10:30 बजे से लेकर सुबह 6:30 बजे तक मुफ्त कॉलिंग का विकल्प दिया जाता था। जनवरी के मध्य में बदलाव के साथ यह समयसीमा रात 9 बजे से सुबह 7 बजे कर दी गई थी। बीएसएनएल की कलकत्ता यूनिट (कैलटेल) के चीफ जनरल मैनेजर एसपी त्रिपाठी ने समाचार एजेंसी को हाल में दिए बयान में कहा था कि कंपनी ने 'संडे को मुफ्त कॉलिंग' बंद कर कुछ नए प्लान लाने की तैयारी कर ली है। 'कैलकटा टेलीफोन्स' की बात करें तो इसके लगभग 6 लाख फिक्स कनेक्शन हैं। देशभर में सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा कनेक्शन हैं।

हालांकि, 'संडे को मुफ्त कॉलिंग' प्लान में हुए बदलाव को लेकर बीएसएनएल ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है लेकिन तय है कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी को जियो और एयरटेल जैसी निजी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है। पिछले महीने बीएसएनएल ने अनलिमिटेड कॉल की वैधता बढ़ाई और डेटा पैक में पहले से 50 फीसदी ज्यादा डेटा का इज़ाफा किया था। जानकारों का मानना है कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी को खास तौर पर रिलायंस जियो से कड़ी टक्कर मिल रही है, जो एक के बाद एक किफायती डेटा व कॉल प्लान ला रही है। बता दें कि बीएसएनएल ने भी केरल सर्कल से अपनी हाई-स्पीड 4जी सेवा की शुरुआत कर दी है।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।