BSNL ने उतारे 3 नए ब्रॉडबैंड प्लान, जानें कीमत और फायदे

BSNL Broadband Plans: बीएसएनएल ने तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान उतारे हैं। BSNL के इन प्लान की कीमत 500 रुपये से कम है। जानें इनके बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
BSNL ने उतारे 3 नए ब्रॉडबैंड प्लान, जानें कीमत और फायदे

BSNL Broadband Plans: बीएसएनएल ने उतारे 3 नए ब्रॉडबैंड प्लान, जानें कीमत और फायदे

ख़ास बातें
  • BSNL के 349 रुपये और 399 रुपये वाले प्लान के साथ रोज मिलेगा 2 जीबी डेटा
  • BSNL के ये प्लान सभी सर्किल में होंगे उपलब्ध, लेकिन...
  • बीएसएनएल के 499 रुपये वाले प्लान के साथ हर दिन मिलेगा 3 जीबी डेटा
BSNL Broadband Plans: सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान उतारे हैं। बीएसएनएल का 349 रुपये और 399 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान 1 एमबी प्रति सेकेंड की एफयूपी (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा तो वहीं 499 रुपये वाला प्लान प्रतिदिन 3 जीबी डेटा के साथ आता है। BSNL के ये प्लान 1 जुलाई से अंडमान और निकोबार सर्किल को छोड़कर देशभर में लागू कर दिए जाएंगे। याद करा दें कि कुछ समय पहले BSNL ने नए ब्रॉडबैंड प्लान की घोषणा की थी, BSNL के इस नए प्लान का नाम Superstar 300 रखा गया था जिसके साथ हॉटस्टार प्रीमियम (Hotstar Premium) का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

BSNL के 349 रुपये वाले प्लान को 2GB BSNL CUL नाम दिया गया है। 8 एमबी प्रति सेकेंड तक की स्पीड के साथ BSNL का यह प्लान प्रतिदिन 2 जीबी डेटा के साथ आएगा। लिमिट समाप्त होने पर अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा बल्कि स्पीड को कम करके 1 एमबी प्रति सेकेंड कर दिया जाएगा। डेटा के अतिरिक्त BSNL के इस प्लान के साथ बीएसएनएल नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यूज़र रात 10:30 बजे से सुबह 6 बजे तक और रविवार को अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे।
    
BSNL के 399 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को 2GB CUL नाम दिया गया है। बीएसएनएल के इस प्लान के साथ भी 8 एमबी प्रति सेकेंड तक की स्पीड के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा मिलेगा। लिमिट समाप्त होने के बाद स्पीड को घटाकर 1 एमबी प्रति सेकेंड कर दिया जाएगा। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।
bsnl

BSNL के 499 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को 3GB CUL नाम दिया गया है। यह प्लान 8 एमबी प्रति सेकेंड तक की स्पीड से प्रतिदिन 3 जीबी डेटा देगा। लिमिट समाप्त होने के बाद स्पीड को घटाकर 1 एमबी प्रति सेकेंड कर दिया जाएगा। बीएसएनएल के 399 रुपये वाले प्लान की तरह 499 रुपये वाले प्लान के साथ भी किसी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। तीनों ब्रॉडबैंड प्लान के साथ एक फ्री ईमेल आईडी के साथ 1 जीबी स्पेस उपलब्ध कराया जाएगा।

BSNL ने तीनों ब्रॉडबैंड प्लान को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है, साथ ही इस बात को भी कंफर्म किया है कि ये प्लान 1 जुलाई से उपलब्ध होंगे। टेलीकॉम टॉक ने सबसे पहले इन प्लान को स्पॉट किया था। गैजेट्स 360 ने स्वतंत्र रूप से कंपनी की वेबसाइट पर आधिकारिक लिस्टिंग को वेरिफाई किया है। जैसा कि हमने आपको बताया कि कुछ समय पहले BSNL ने नए ब्रॉडबैंड प्लान की घोषणा की थी, BSNL के इस नए प्लान का नाम Superstar 300 रखा गया था जिसके साथ हॉटस्टार प्रीमियम (Hotstar Premium) का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.