BSNL ने लॉन्च किए अनलिमिटेड कॉलिंग वाले दो नए प्लान, एक डेटा प्लान भी मार्केट में उतारा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
BSNL ने लॉन्च किए अनलिमिटेड कॉलिंग वाले दो नए प्लान, एक डेटा प्लान भी मार्केट में उतारा

ख़ास बातें

  • BSNL ने लॉन्च किए दो नए वॉयस कॉलिंग पैक
  • बीएसएनल ने 100 रुपये से कम में उतारा नया डेटा पैक
  • BSNL Ananth, Ananth Plus आते हैं अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ
सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने दो नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। बीएसएनएल के इन दोनों प्लान की कीमत क्रमश: 105 रुपये और 328 रुपये है। भारत संचार निगम लिमिटेड के इन प्लान के नाम BSNL Ananth और BSNL Ananth Plus है। बीएसएनएल अनंत और बीएसएनएल अनंत प्लस प्लान में यूजर्स को लोकल, एसटीडी और रोमिंग में फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। बता दें कि यह प्लान अभी केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल के यूजर्स के लिए ही लॉन्च किए गए हैं। हालांकि, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह प्लान अन्य सर्किल में भी उपलब्ध हैं। अन्य सर्किल में इनकी कीमत क्रमश: 91 रुपये और 319 रुपये है। इसके अलावा BSNL ने कम कीमत वाले डेटा पैक Data Tsunami को भी लॉन्च करने की भी घोषणा की है।

Telecom Talk की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL Ananth प्लान की कीमत 105 रुपये है। बीएसएनएल का यह प्लान 26 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इस प्लान में डेटा और एसएमएस की सुविधा नहीं मिलती है। BSNL Ananth Plus की कीमत 328 रुपये है। बीएसएनएल का यह प्लान 90 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देता है। गौर करने वाली बात यह है कि मुफ्त कॉलिंग की सुविधा दिल्ली और मुंबई सर्किल में उपलब्ध नहीं होगी।    

BSNL ने Data Tsunami पैक को भी लॉन्च किया है। यह रीचार्ज प्लान खासतौर पर उन यूजर्स को ध्यान में रखकर उतारा गया है जिनकी डेटा खपत ज्यादा है। बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 98 रुपये है। 98 रुपये के रीचार्ज पर 26 दिनों की वैधता के साथ प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है। इसका मतलब यह हुआ कि आपको कुल 39 जीबी डेटा मिलेगा। बीएसएनएल अभी केवल केरल सर्किल में 4जी सर्विस प्रदान करती है। कंपनी अपनी 4 जी सर्विस को अन्य सर्किल तक बढ़ाने पर विचार कर रही है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT