Airtel के 649 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में अब मिलेगा 80 फीसदी ज़्यादा डेटा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Airtel के 649 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में अब मिलेगा 80 फीसदी ज़्यादा डेटा

ख़ास बातें

  • Airtel ने अपने 649 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को अपग्रेड कर दिया है
  • पहले इस प्लान में Airtel अपने ग्राहकों को 50 जीबी 3जी/ 4जी डेटा देती थी
  • अब कंपनी 90 जीबी डेटा देती है जो रोलओवर फेसलिटी के साथ आता है
खबर है कि Airtel ने अपने 649 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को अपग्रेड कर दिया है। अब इस पोस्टपेड प्लान में 80 प्रतिशत ज़्यादा डेटा दिया जा रहा है। टेलीकॉम कंपनी ने अपने इस प्लान को अप्रैल महीने में ही फिर से सब्सक्राइबर के लिए उपलब्ध कराया था। 649 रुपये वाला प्लान Airtel MyPlan Infinity के 'बेस्ट सेलिंग पोस्टपेड प्लान' के तौर पर आता है। इसके अलावा यूज़र के पास 399 रुपये, 499 रुपये, 799 रुपये 1,199 रुपये के पोस्टपेड प्लान के विकल्प हैं। बाकी एयरटेल प्लान में कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि 649 रुपये वाले प्लान में अब Airtel पोस्टपेड सब्सक्राइबर को 90 जीबी डेटा मिलेगा। पहले इस प्लान में Airtel अपने ग्राहकों को 50 जीबी 3जी/ 4जी डेटा देती थी। अब कंपनी 90 जीबी डेटा देती है जो रोलओवर फेसलिटी के साथ आता है। तुलना में Jio के पास सिर्फ एक पोस्टपेड प्लान है जो 199 रुपये का है। इसमें ग्राहकों को 25 जीबी डेटा मिलता है। पहले Jio 799 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूज़र को प्रति दिन 3 जीबी डेटा के हिसाब से 90 जीबी डेटा देती थी। लेकिन अब इस प्लान को बंद कर दिया गया है।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, Airtel ने नए 649 रुपये वाले प्लान में कंपनी प्रति महीने 90 जीबी डेटा के अलावा 100 मुफ्त एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉल देती है। इस पोस्टपेड प्लान में 3जी/ 4जी डेटा रोलओवर की सुविधा है। इसका मतलब है कि महीने में नहीं इस्तेमाल किया गया डेटा अगले महीने ट्रांसफर हो जाएगा।

इसके अलावा 649 रुपये वाले रीचार्ज पैक में कुछ अतिरिक्त फायदे भी मिलते हैं। यह मुफ्त में एड-ऑन कनेक्शन की सुविधा देता है। इसकी मदद से यूज़र एक चाइल्ड एयरटेल पोस्टपेड कनेक्शन को प्राइमरी अकाउंट से जोड़ सकते हैं और इसी प्लान के फायदा पा सकते हैं। पहले इस प्लान में एडऑन कनेक्शन जोड़ने के लिए 99 रुपये का भुगतान करना पड़ता था। लेकिन अब यह प्लान मुफ्त एड-ऑन कनेक्शन के साथ आता है। इसके अलावा यूज़र को अमेज़न प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इन फायदों के अलावा Airtel के 649 रुपये वाले अनलिमिटेड प्लान में विंक टीवी का भी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

गौर करने वाली बात है कि 649 रुपये वाला प्लान चुनिंदा क्षेत्रों में चुनिंदा यूज़र के लिए उपलब्ध है। आने वाले दिनों में इसे और क्षेत्रों में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT