Airtel के 149 रुपये और 399 रुपये वाले प्रीपेड पैक में अब नहीं मिल रहा है पहले जितना डेटा

Airtel के 149 रुपये और 399 रुपये वाले प्रीपेड पैक में अब नहीं मिल रहा है पहले जितना डेटा

ख़ास बातें

  • 149 रुपये वाले एयरटेल पैक में अब हर दिन मिलेगा 1 जीबी डेटा
  • 399 रुपये वाले Airtel प्रीपेड पैक में हर दिन मिलेगा 1.4 जीबी डेटा
  • कुछ एयरटेल यूज़र 399 रुपये वाले पैक में अब 70 दिन की वैलिडिटी पा रहे हैं
ख़बर है कि Airtel ने अपने 149 रुपये और 399 रुपये वाले प्रीपेड पैक में हर दिन इस्तेमाल के लिए मिलने वाले डेटा को कम कर दिया है। इन एयरटेल प्रीपेड पैक में यूज़र को हर दिन 2.4 जीबी तक डेटा मिलता था। कंपनी के इस फैसले के बाद Reliance Jio और Vodafone जैसे कंपनियों के लिए नए सब्सक्राइबर को लुभाने के लिए जमीन तैयार हो गई है। गौर करने वाली बात है कि बीते महीने की शुरुआत में ही एयरटेल ने अपने 399 रुपये वाले पैक को अपग्रेड किया था। वहीं, 149 रुपये वाले प्रीपेड पैक के साथ चुनिंदा यूज़र को हर दिन तेज स्पीड में 2 जीबी डेटा दिया जा रहा था। तुलना में Jio अपने 149 और 399 रुपये वाले प्रीपेड पैक में हर दिन इस्तेमाल के लिए 1.5 जीबी डेटा देती है। ये पैक क्रमशः 28 दिन और 84 दिन की वैधता के साथ आते हैं। हालांकि, कंपनी के डबल धमाका ऑफर की मदद से यह फायदा दोगुना हो जाता है।

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, Airtel अब अपने 149 रुपये वाले प्रीपेड पैक में हर दिन 2 जीबी डेटा और 399 रुपये वाले पैक में हर दिन 2.4 जीबी डेटा नहीं दे रही है। खबर है कि कंपनी ने इन पैक के साथ अब पुराना वाला ही डेटा दे रही है। इसका मतलब है कि 149 रुपये के प्रीपेड पैक से रीचार्ज कराने वाले एयरटेल यूज़र अब 28 दिनों तक हर दिन इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डेटा पाएंगे। वहीं, 399 रुपये वाले पैक में 84 दिनों के लिए हर दिन 1.4 जीबी डेटा मिलेगा। खबर तो यह भी है कि कुछ एयरटेल यूज़र 399 रुपये वाले पैक में अब 70 दिन की वैलिडिटी पा रहे हैं।

ऐसा प्रतीत होता है कि 149 रुपये वाले प्रीपेड पैक को लेकर किया गया अपडेट अभी चुनिंदा यूज़र के लिए ही उपलब्ध है। वहीं, एयरटेल की वेबसाइट पर 399 रुपये वाला पैक अब कम फायदे के साथ लिस्ट है।
.
भले ही इन पैक में डेटा की सीमा कम कर दी गई हो, लेकिन यूज़र अब भी अनलिमिटेड कॉल और हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त भेज पाएंगे। इसके अलावा जो यूज़र पहले से इन रीचार्ज पैक को इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके पैक में अगले रीचार्ज तक कोई बदलाव नहीं होगा।

ये चौंकाने वाली बात है कि Airtel ने अपने दो प्रीपेड प्लान में होने वाले डेटा फायदे को कम करने का फैसला किया है जबकि रिलायंस जियो नए सब्सक्राइबर को लुभाने के मकसद से डबल धमाका ऑफर दे रही है।
आपकी राय
Moto G6

संबंधित ख़बरें

पढ़ें:English
 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।