Airtel ब्रॉडबैंड यूज़र्स को झटका, डेटा रोलओवर की सुविधा खत्म

Airtel Broadband: एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए डेटा रोलओवर की सुविधा को बंद कर दिया है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Airtel ब्रॉडबैंड यूज़र्स को झटका, डेटा रोलओवर की सुविधा खत्म

Airtel ब्रॉडबैंड यूज़र्स को झटका, डेटा रोलओवर की सुविधा खत्म

ख़ास बातें
  • नवंबर 2017 में Airtel ने शुरू की थी डेटा रोलओवर की सुविधा
  • एयरटेल ने अपनी वेबसाइट पर अपडेट की लिस्टिंग
  • Airtel Postpaid ग्राहकों को मिलती रहेगी डेटा रोलओवर की सुविधा
Airtel Broadband: एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए डेटा रोलओवर की सुविधा को बंद कर दिया है। हालांकि, Airtel Postpaid ग्राहकों अब भी अपने अगले बिलिंग साइकल में अपने बचे हुए डेटा को फॉरवर्ड कर सकते हैं, यानी अब भी एयरटेल पोस्टपेड यूज़र डेटा रोलओवर सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। Airtel ने जुलाई 2017 में 'डेटा रोल ओवर प्रॉमिस' को लॉन्च किया था, इसके तेहत एयरटेल पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स अपने पिछले बिलिंग साइकल में बचे हुए डेटा को मौजूदा बिलिंग साइकल में फॉरवर्ड कर सकते हैं। Airtel Postpaid यूज़र्स के बाद इस सुविधा को एयरटेल ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स के लिए भी शुरू किया गया था।

Airtel के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने गैजेट्स 360 को बताया कि एयरटेल पोस्टपेड यूज़र्स के लिए बाद नवंबर 2017 में ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए शुरू हुई डेटा रोलओवर सुविधा को इस माह के शुरुआत में बंद कर दिया गया था। कुछ ग्राहकों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपडेट के बारे में शिकायत करना भी शुरू कर दिया है।
इसके अलावा, Airtel वेबसाइट पर ब्रॉडबैंड प्लान की लिस्टिंग में भी डेटा रोलओवर का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। हमने डेटा रोलओवर के संबंध में अधिक जानकारी के लिए एयरटेल को संपर्क किया है, कंपनी से जवाब आने के बाद खबर को अपडेट किया जाएगा।

जैसा कि हमने आपको बताया कि एयरटेल पोस्टपेड यूज़र्स को अब भी डेटा रोलओवर की सुविधा दी जा रही है। Airtel की साइट पर लिस्टिंग के अनुसार, 499 रुपये वाले Airtel Postpaid Plan के साथ 75 जीबी 3जी/4 जी डेटा रोल ओवर बेनिफिट के साथ मिलता है। बता दें कि यदि यूज़र कम मूल्य के प्लान पर स्विच करता है तो डेटा रोलओवर का लाभ लागू नहीं होता है। ऐसी स्थिति में ऑपरेटर बचे हुए डेटा को खत्म कर देता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.