Airtel ग्राहकों को मिल रहा है मुफ्त अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन, जानें तरीका

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Airtel ग्राहकों को मिल रहा है मुफ्त अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन, जानें तरीका

ख़ास बातें

  • यह ऑफर 499 रुपये या इससे ज़्यादा वाले पोस्टपेड प्लान यूज़र के लिए है
  • 1,000 रुपये या इससे ज़्यादा वाले वी-फाइबर ग्राहकों को भी ये ऑफर मिलेगा
  • मौज़ूदा प्राइम यूज़र को अपना सब्सक्रिप्शन खत्म होने तक इंतज़ार करना होगा
एयरटेल अपने पोस्टपेड और वी-फाइबर ब्रॉडबैंड ग्राहकों को एयरटेल टीवी ऐप डाउनलोड करने पर एक साल का अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन मुफ्त ऑफर कर रही है। इससे पहले यह प्रमोशन सिर्फ कुछ यूज़र के लिए ही उपलब्ध था, लेकिन अब इसे सभी योग्य ग्राहकों के लिए लागू कर दिया गया है। इस प्रमोशनल ऑफर के चलते यूज़र ना केवल किसी दूसरे प्लेटफॉर्म पर मूवी और टीवी शो देख पाएंगे, बल्कि इससे कंपनी को जियो को चुनौती देने में (मूवी और लाइव टीवी ऐप) मदद मिलेगी। बता दें कि इससे पहले देशी की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर में से एक एयरटेल ने अपने सब्सक्राइबर के लिए जून 2018 तक एयरटेल टीवी ऐप मुफ्त कर दिया था।

यह ऑफर एयरटेल के उन पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है जिनके पास 499 रुपये या इससे ज़्यादा का मायइनफिनिटी प्लान है। 1,000 रुपये या इससे ज़्यादा के प्लान लेने वाले वी-फाइबर ब्रॉडबैंड यूज़र को भी इस ऑफर का फायदा मिलेगा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह प्रमोशन कब तक चलेगा। हमने एयरटेल प्रतिनिधि से इस बारे में बात करने की कोशिश की और इस बारे में कोई जानकारी मिलने तक हम आर्टिकल को अपडेट करेंगे। याद दिला दें कि अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन के तहत ग्राहकों को मुफ्त डिलिवरी  और प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए एक्सेस मिलता है। जानें इस ऑफर को जानने का तरीका:

1. इस ऑफर को पाने के लिए ग्राहकों को ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से एयरटेल टीवी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी। और इसे बाद अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉगइन करना होगा।  
2. एक बार लॉगइन करने के बाद, स्क्रॉल डाउन करें और आपको अमेज़न प्राइम का बैनर दिखेगा।   
3. बैनर पर टैप करें और फिर एक डायलॉग बॉक्स सामने आ जाएगा जिस पर प्राइम सर्विस की जानकारी होगी। एक्टिवेट करने के लिए टैप करें।  
4. अब आपको अपने अमेज़न अकाउंट का यूज़रनेम और पासवर्ड डालने की जरूरत होगी।
5. एक बार यूज़रनेम और पासवर्ड वेरिफाई होने के बाद, आपका 365 दिन वाला अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन शुरू हो जाएगा। इसकी जानकारी आपको एसएमएस और ईमेल द्वारा भी मिलेगी।

यह ऑफर सिर्फ उन अमेज़न यूज़र के लिए है जिनके पास प्राइम सब्सक्रिप्शन नहीं है। अगर आप पहले से एक सब्सक्राइबर हैं, तो आपको इस ऑफर को पाने के लिए मौज़ूदा प्राइम सब्सक्रिप्शन के खत्म होने का इंतज़ार करना होगा। इसी तरह जिन अमेज़न ग्राहकों के पास मुफ्त ट्रायल है वो ऑफर ले सकते हैं, लेकिन फिर उनका सब्सक्रिप्शन एयरटेल के नियमों के हिसाब से होगा।

एयरटेल द्वारा भेजे गए एक एसएमएस के मुताबिक, मुफ्त प्राइम सब्सक्रिप्शन तब तक मिलेगा जब तक कि ग्राहक मौज़ूदा प्लान चालू रखते हैं या ज़्यादा कीमत वाले प्लान पर अपग्रेड करते हैं अगर वे कम कीमत वाले प्लान पर स्विच करते हैं, तो सब्सक्रिप्शन खत्म हो जाएगा। एक साल के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के बाद ग्राहकों को 999 रुपये का शुल्क देना होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी