Samsung Galaxy Tab Active 2 भारत में लॉन्च, जानें दाम और खासियतें

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy Tab Active 2 भारत में लॉन्च, जानें दाम और खासियतें

Samsung Galaxy Tab Active 2 भारत में लॉन्च, जानें दाम और खासियतें

ख़ास बातें
  • Samsung Galaxy Tab Active 2 में है 8 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है
  • एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है सैमसंग गैलेक्सी टैब एक्टिव 2
  • Samsung Galaxy Tab Active 2 की बिक्री भारत में अगले महीने से
दक्षिण कोरिया की मोबाइल निर्माता कंपनी Samsung ने गुरुवार यानी 14 फरवरी 2019 को भारत में Galaxy Tab Active 2 को लॉन्च कर दिया है। Samsung ब्रांड का यह टैबलेट रग्ड डिजाइन के साथ आता है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि, Galaxy Tab Active 2 को मिलेट्री ग्रेड MIL-STD-840G  सर्टिफिकेशन प्राप्त है। सैमसंग गैलेक्सी टैब एक्टिव 2 में S Pen इंटीग्रेशन और पोगो पिन कनेक्टर भी दिया गया है।

टैबलेट को मॉलवेयर और हैकिंग से बचाने के लिए सैमसंग ने Galaxy Tab Active 2 में डिफेंस-ग्रेड Knox सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा गैलेक्सी टैब एक्टिव 2 में संवेदनशील जानकारी को सिक्योर रखने के लिए बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन सपोर्ट दिया गया है। Galaxy Tab Active 2 को आईपी68 सर्टिफिकेशन भी प्राप्त है।
 

Samsung Galaxy Tab Active 2 की भारत में कीमत

भारत में सैमसंग गैलेक्सी टैब एक्टिव 2 की कीमत 50,990 रुपये है। Samsung Galaxy Tab Active 2 टैबलेट की बिक्री मार्च 2019 के मध्य से शुरू होगी। याद करा दें कि, Samsung Galaxy Active 2 को सबसे पहले अक्टूबर 2017 में नीदरलैंड में लॉन्च किया गया था। टैबलेट की कीमत 500 यूरो (लगभग 40,000 रुपये) है।
 

Samsung Galaxy Tab Active 2 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

अगर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सिंगल-सिम (नैनो) के साथ आने वाला सैमसंग Galaxy Tab Active 2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। इसमें 8 इंच का WXGA (1280x800 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल हुआ है। टैबलेट में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस चिपसेट के साथ 3 जीबी रैम है। फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाना संभव है।

अब बात कैमरा सेटअप की। Galaxy Tab Active 2 में फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सल का रियर सेंसर और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, एनएफसी, पोगो पिन कनेक्टर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जियोमैग्नेटिक, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। Galaxy Tab Active 2 में जान फूंकने के लिए 4,450 एमएएच की बैटरी दी गई है।
डिस्प्ले8.00 इंच
प्रोसेसर1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा5-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन800x1280 पिक्सल
रैम3 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo
स्टोरेज16 जीबी
रियर कैमरा8-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता4450 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.