Samsung Galaxy Tab A 8.0 हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy Tab A 8.0 हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Tab A 8.0: सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0 हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

ख़ास बातें
  • Galaxy Tab A 8.0 में है 4जी एलटीई कनेक्टिविटी
  • 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है Samsung Galaxy Tab A 8.0 में
  • गैलेक्सी टैब ए 8.0 में है 3 जीबी रैम
Samsung ने अपने नए टैबलेट Galaxy Tab A 8.0 को लॉन्च कर दिया है। दिखने में Galaxy Tab A 10.1 का छोटा वर्जन लग रहा है गैलेक्सी टैब ए 8.0 (Galaxy Tab A 8.0)। याद करा दें कि गैलेक्सी टैब ए 10.1 को पिछले महीने लॉन्च किया गया था। सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0 को फिलहाल थाईलैंड में लॉन्च किया गया है। Samsung Galaxy Tab A 8.0 के बारे में बता दें कि यह सेल्युलर कनेक्टिविटी और एस पेन (S Pen) कंपैटिबल है। आइए अब आपको सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0 (Galaxy Tab A 8.0) की कीमत और उपलब्धता के बारे में बताते हैं।  
 

Samsung Galaxy Tab A 8.0 की कीमत और उपलब्धता

सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0 को Samsung की थाईलैंड वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है लेकिन इसकी कीमत और क्षेत्रीय उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। एक्सडीए डेवलपर की रिपोर्ट के अनुसार, यह कंबोडिया, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, वियतनाम और यूके में बेचा जाएगा। अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि Samsung Galaxy Tab A 8.0 को भारत लाया जाएगा या नहीं। टैबलेट के नाम से यह बात तो साफ है कि इसमें 8 इंच का डिस्प्ले है। इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम है।  
 

Samsung Galaxy Tab A 8.0 स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

सिंगल-सिम एलटीई सपोर्ट वाले सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0 में 8 इंच का WUXGA टीएफटी (1920x1200 पिक्सल) डिस्प्ले है जो एस पेन इनपुट के सपोर्ट के साथ आता है। डिवाइस में वन-टैप ब्लू लाइट फीचर दिया गया है। इसे एक्टिवेट करते ही डिवाइस में नेटिव लो-लाइट मोड ऑन हो जाता है जो आंखों में पड़ने वाले स्ट्रेन को कम करने में मदद करता है।

एस-पेन के लिए Galaxy Tab A 8.0 में डेडिकेटेड स्लॉट दिया गया है। डिवाइस को आईपी 68 रेटिंग प्राप्त है जो इसे डस्ट और पानी से प्रोटेक्ट करेगी। सैमसंग की थाईलैंड वेबसाइट ने स्पष्ट रूप से यह नहीं बताया है कि डिवाइस में कौन से प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। साइट पर केवल यह लिखा नज़र आ रहा है कि Samsung ब्रांड के इस टैबलेट में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर चिपसेट है। यह टैबलेट एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है। ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ टैबलेट में 3 जीबी रैम है।

अब बात कैमरा सेटअप की। Samsung Galaxy Tab A 8.0 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा 4के वीडियो को 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर रिकॉर्ड करने में सक्षम है।

Samsung के इस नए टैबलेट में 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव होगा। Galaxy Tab A 8.0 में 4 जी एलटीई कनेक्टिविटी दी गई है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ एलई 5.0, जीपीएस,ग्लोनॉस, वाई-फाई ए/बी/जी/एन/एसी, वाई-फाई डायरेक्ट, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी 2.0 पोर्ट शामिल है। डिवाइस में जान फूंकने के लिए 4,200 एमएएच की बैटरी दी गई है लेकिन यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ नहीं आती है।

सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0 की लंबाई-चौड़ाई 201.5x122.4x8.9 मिलीमीटर और इसका वज़न 325 ग्राम है। यह गैलेक्सी बड्स (Galaxy Buds) और Gear IconX वायरलेस ईयरबड्स (2018 एडिशन) को सपोर्ट करता है। Galaxy Tab A 8.0 को ब्लैक और ग्रे रंग में खरीदा जा सकेगा।
डिस्प्ले8.00 इंच
प्रोसेसर1.6 मेगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा5-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन2160x3840 पिक्सल
रैम3 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा8-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता4200 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.