माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 5 टैबलेट 2017 की पहली तिमाही में होगा लॉन्च: रिपोर्ट

 
माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 5 टैबलेट 2017 की पहली तिमाही में होगा लॉन्च: रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • नए सर्फेस प्रो 5 टू-इ-वन में यूएचडी 4के डिस्प्ले होगा
  • माइक्रोसॉफ्ट ने सर्फेस प्रो 4 टैबलेट को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया था
  • कंपनी द्वारा एक नए सर्फेस पेन पर भी काम करने की ख़बरें हैं
ख़बरों के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो टैबलेट के एक नए वेरिएंट पर काम कर रही है। नए वेरिएंट को 2017 की तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

डिजिटाइम्स ने शुक्रवार को इकॉनोमिक डेली न्यूज़ रिपोर्ट के हवाले से ख़बर दी कि, नए सर्फेस प्रो में 5 टू-इन-वन में एक यूएचड 4के डिस्प्ले और मैग्नेटिक चार्जिंग स्टायलस होगा। इसमें पेगाट्रोन टेक्नोलॉजी होगी जिसके साथ इस डिवाइस को बनाया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने अक्टूबर 2015 में सर्फेस प्रो 4 (रिव्यू) लॉन्च किया था। इसमें 12.3 इंच (2736x1824 पिक्सल) पिक्सलटच डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले में प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इसकी मोटाई मात्र 0.4 मिलीमीटर है। एक नए स्टायलस को भी लॉन्च किया गया है। कंपनी इसे सर्फेस पेन बुला रही है और यह एक इरेज़र के साथ आएगा। नया सर्फेस पेन प्रेशर के 1,024 प्वाइंट को डिटेक्ट कर सकता है। सर्फेस पेन कोर्टाना इंटिग्रेशन के साथ आएगा।

सर्फेस प्रो 4 टैबलेट इंटेल के छठे जेनरेशन के कोर प्रोसेसर के कई विकल्प के साथ आएगा। इनमें कोर एम3, कोर आई5 और कोर आई7 शामिल हैं।  इन कंफ्यूग्रेशन के साथ क्रमशः इंटेल एचडी ग्राफिक्स 515, इंटेल एचडी ग्राफिक्स  520 और इंटेल आइरिस ग्राफिक्स मौजूद होगा।

इस डिवाइस में यूएसबी 3.0 पोर्ट, इथरनेट पोर्ट और एक फिंगरप्रिंट स्कैनर हैं। इसमें दो 4के मिनी डिस्प्ले पोर्ट भी दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि सर्फेस प्रो 4 की बैटरी 9 घंटे तक चल सकती है। इसका रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल का है और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का।

कंपनी की योजना सर्फेस प्रो को सपोर्ट करने वाले एक नए सर्फेस पेन को लॉन्च करने की है जो कि मैग्नेटिक चार्जिंग के साथ आएगा। कंपनी की सर्फेस प्रो लाइन में यह पहली बार होगा।
आपकी राय
Best AC deals

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।