Apple Event 2018: आज iPad के साथ लॉन्च हो सकते हैं कई और प्रोडक्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Apple Event 2018: आज iPad के साथ लॉन्च हो सकते हैं कई और प्रोडक्ट

Apple Event 2018: आज लॉन्च होंगे कई ऐप्पल प्रोडक्ट

ख़ास बातें

  • भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा Apple Event 2018
  • फेस आईडी से लैस नए iPad Pro मॉडल आज हो सकते है लॉन्च
  • AirPower वायरलैस चार्जिंग सिस्टम की उपलब्धता से उठ सकता है पर्दा
टेक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Apple आज न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन एकेडमी ऑफ हॉवर्ड गिलमैन ओपेरा हाउस में इवेंट का आयोजन करने वाली है। इवेंट की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे होगी। ऐप्पल इवेंट के दौरान नए iPad मॉडल, MacBook Air के अपग्रेड मॉडल के साथ नए सॉफ्टवेयर संबंधित घोषणाएं हो सकती हैं। आपके जेहन में ये सवाल घूम रहा होगा कि आखिर घर बैठे Apple इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कैसे देखी जाए। आइए आपको इस बात का जवाब देते हैं। Apple इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर होगी।

गौर करने वाली बात यह है कि लाइव स्ट्रीमिंग केवल चुनिंदा डिवाइस के लिए ही उपलब्ध होगी। macOS या iOS प्लेटफॉर्म के लिए Safari पर और विंडोज 10 यूजर Microsoft Edge पर लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग आसानी से देख पाएंगे। इसके अलावा Apple TV भी लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकेगा। याद करा दें कि, कंपनी ने पहली बार iPhone 2018 मॉडल इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग ट्विटर पर भी की थी।
 

Apple इवेंट में लॉन्च हो सकते हैं कई प्रोडक्ट

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज इवेंट के दौरान फेस आईडी और नए चार्जिंग पोर्ट से लैस आईपैड मॉडल, मैकबुक एयर को रिप्लेस करते हुए नए लैपटॉप और प्रोफेशनल यूजर के लिए नए Mac Mini को लॉन्च किया जा सकता है। याद करा दें कि Microsoft Surface Pro से मुकाबले के लिए ऐप्पल ने 2015 में iPad Pro को लॉन्च किया था। नए आईपैड प्रो को लेकर कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं, कुछ समय पहले आई रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें एज-टू-एज स्क्रीन, चार्जिंग के लिए यूएसबी-टाइप सी कनेक्टर, डिवाइस को अनलॉक करने के लिए फेस आईडी, एलसीडी पैनल, ऐप्पल ग्राफिक्स चिप के साथ अपडेटेड एप्पल पेंसिल और iPhone 2018 मॉडल की तरह पतले बेजल हो सकते हैं। टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटी के विश्लेषक Ming-Chi Kuo का कहना है कि नया आईपैड प्रो 11 इंच स्क्रीन के साथ आ सकता है।

MacBook Air और Mac mini में बदलाव देखने को मिल सकता है। साथ ही नए लैपटॉप को लॉन्च किया जा सकता है। नए लैपटॉप हाई रिजॉल्यूशन वाले 13 इंच का डिस्प्ले और पतले बेजल के साथ आ सकता है। मैक मिनी को नए प्रोसेसर और फीचर्स मिलने की उम्मीद है। Apple हमेशा आखिर तक एक सरप्राइज को बनाए रखती है, इसलिए उम्मीद है कि इस बार इवेंट के दौरान AirPower वायरलैस चार्जिंग सिस्टम की उपलब्धता और कीमत की घोषणा की जा सकती है। याद करा दें कि एयरपावर वायरलैस चार्जिंग सिस्टम से सितंबर 2017 में पर्दा उठाया गया था। यह पैड iPhone, AirPods और Apple Watch को वायरलैस चार्ज करने में सक्षम है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT