Apple iPad Pro 2018 मॉडल लॉन्च , जानें सारी खासियतें

Apple ने न्यू यॉर्क में मंगलवार को अपने आईपैड प्रो रैंज के प्रीमियम टैबलेट पेश किए। दो नए iPad Pro टैबलेट 11 इंच और 12.9 इंच के डिस्प्ले के साथ आते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Apple iPad Pro 2018 मॉडल लॉन्च , जानें सारी खासियतें
ख़ास बातें
  • Face ID भी ऐप्पल की आईपैड प्रो सीरीज़ का हिस्सा है
  • iPad Pro में है 11 इंच, 12.9 इंच के एलसीडी लिक्विड रेटिना डिस्प्ले
  • Apple Pencil को भी 2015 के बाद पहली बार अपग्रेड किया गया
Apple ने न्यू यॉर्क में मंगलवार को अपने आईपैड प्रो रैंज के प्रीमियम टैबलेट पेश किए। दो नए iPad Pro टैबलेट 11 इंच और 12.9 इंच के डिस्प्ले के साथ आते हैं। लेटेस्ट डिवाइस स्लीक डिज़ाइन, पतले बेज़ल, कोई होम बटन नहीं, फेस आईडी टेक्नोलॉजी, ऐप्पल ए12एक्स बायोनिक चिप, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और सात कोर वाले ऐप्पल के ग्राफिक्स चिप से लैस हैं। गौर करने वाली बात है कि यह दुनिया का पहला आईओएस डिवाइस है जो यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर पोर्ट को सपोर्ट करता है। Apple Pencil को भी 2015 के बाद पहली बार अपग्रेड किया गया है।

iPad Pro के 11 इंच और 12.9 इंच मॉडल 64 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी स्टोरेज वेरिएंट में आएंगे। 11 इंच वाले मॉडल की कीमत 799 डॉलर (करीब 58,800 रुपये) से शुरू होगी, जबकि 12.9 इंच वाले वेरिएंट की शुरुआती कीमत 999 डॉलर (करीब 73,500 रुपये) है। कंपनी ने जानकारी दी है कि साल के आखिर तक इस प्रोडक्ट को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

Apple ने दावा किया कि कंपनी अब तक 400 मिलियन आईपैड यूनिट बेचने में सफल रही है। इस तरह से यह दुनिया का सबसे लोकप्रिय टैबलेट है। इस इवेंट में टेक कंपनी ने लेटेस्ट मैकबुक एयर और मैक मिनी से भी पर्दा उठाया।

नए iPad Pro में 11 इंच और 12.9 इंच के एलसीडी प्रोमोशन लिक्विड रेटिना डिस्प्ले होंगे। ये भी पिक्सल मास्किंग टेक्नोलॉजी से लैस होंगे जिसकी झलक हमें iPhone XR में देखने को मिली है। दोनों ही मॉडल की मोटाई 5.9 मिलीमीटर है।

नए ऐप्पल आईपैड प्रो कंपनी के लेटेस्ट इन-हाउस ऐप्पल ए12एक्स बायोनिक 7एनएम प्रोससर के साथ आते हैं। नए आईपैड प्रो में 1 टीबी तक की इनबिल्ट स्टोरेज की सुविधा है। पहली बार है कि जब किसी आईपैड में न्यूरल इंजन सपोर्ट है।

Face ID भी ऐप्पल की आईपैड प्रो सीरीज़ का हिस्सा है। फेस आईडी ट्रूडेप्थ कैमरा के दम पर काम करता है। फेस आईडी एनिमोजी और मैमोजी के लिए सपोर्ट लाता है। यह पोर्ट्रेट के साथ लैंडस्केप मोड में काम करता है। iPad Pro 2018 मॉडल में iPhone X जैसे गैस्चर नेविगेशन है। यह पहला आईओएस डिवाइस है जिसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। इसके अतिरिक्त आईपैड प्रो पावर बैंक का काम भी कर सकता है।

डिवाइस में ट्रू टोन एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर है। नए आईपैड प्रो से यूज़र 4K वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। इस प्रीमियम टैबलेट के बारे में 10 घंटे की बैटरी लाइफ का दावा है। वहीं, सेकेंड जेनरेशन ऐप्पल पेंसिल बिल्कुल ही नए डिज़ाइन के साथ आता है। यह अपने आप आईपैड प्रो में चिपक जाता है।
डिस्प्ले9.70 इंच
फ्रंट कैमरा1.2-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन2048
ओएसआईओएस
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा8-मेगापिक्सल
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.