Samsung Galaxy J8 (2018) के स्पेसिफिकेशन लीक, जल्द हो सकता है लॉन्च

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy J8 (2018) के स्पेसिफिकेशन लीक, जल्द हो सकता है लॉन्च

ख़ास बातें

  • कंपनी जल्द ला सकती है अपनी गैलेक्सी जे सीरीज़ का नया स्मार्टफोन
  • गीकबेंच और जीएफएक्स बेंचमार्क वेबसआइट पर लिस्ट किया गया है फोन
  • आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड का पहला सैमसंग स्मार्टफोन हो सकता है
Samsung को महंगे स्मार्टफोन से ज़्यादा, मिडरेंज और बजट स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। कम से कम भारत जैसे उभरते मार्केट में कंपनी की मजबूत हिस्सेदारी की अहम वजह 15,000 रुपये तक के हैंडसेट रहे हैं। ऐसा लगता है कि कंपनी जल्द ही अपनी गैलेक्सी जे सीरीज़ का फोन लाएगी। यह 2018 में कंपनी का पहला जे सीरीज़ हैंडसेट होगा। दरअसल, गीकबेंच और जीएफएक्स बेंचमार्क वेबसाइट पर सैमसंग की मिडरेंज 'जे सीरीज' के एक फोन को लिस्ट किया गया है। इन वेबसाइट पर SM-J720f कोडनेम से एक सैमसंग हैंडसेट लिस्ट किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सैमसंग गैलेक्सी जे8 (2018) है।

जीएसएमअरिना ने नीदरलैंड की वेबसाइट के हवाले से सैमसंग गैलेक्सी जे8 (2018) के बारे में जानकारी दी है। दोनों ही बेंचमार्क वेबसाइट की लिस्टिंग से साफ है कि सैमसंग का यह कथित स्मार्टफोन एक्सीनॉस 7885 चिपसेट पर काम करेगा। इस ऑक्टा-कोर चिपसेट की क्लॉक स्पीड 1.5 गीगाहर्ट्ज़ होगी। जीएफएक्सबेंच की लिस्टिंग के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में एचडी रिज़ॉल्यूशन (1280x720 पिक्सल) वाली 5.5 इंच की स्क्रीन होगी। ग्राफिक्स के लिए जीपीयू माली जी-71 का ज़िक्र है। 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाले इस फोन में 4 जीबी रैम दिए गए हैं। इसी लिस्टिंग में फोन में 12 मेगापिक्सल के रियर कैमरे का ज़िक्र है, जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है।

दूसरी तरफ, गीकबेंच की लिस्टिंग में samsung SM-J720F मॉडल नंबर वाले फोन में एक्सीनॉस 7885 प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 1.59 गीगाहर्ट्ज़ बताई गई है। यहां भी हैंडसेट 4 जीबी रैम के साथ लिस्ट किया गया है। वैसे, दोनों ही लिस्टिंग में कई समानताएं हैं, लेकिन एक अहम स्पेसिफिकेशन ने हमारा भी ध्यान खींचा है। दोनों ही बेंचमार्क प्लेटफॉर्म पर कथित सैमसंग गैलेक्सी जे2 (2018) में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लिस्ट किया गया है। अगर यह फोन अगले महीने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 से लॉन्च किया जाता है तो यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलने वाला सैमसंग का पहला स्मार्टफोन होगा। बता दें कि मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में सैमसंग के फ्लैगशिप डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी एस9 और सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस भी लॉन्च होंगे। इन दोनों हैंडसेट के आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलने वाले सैमसंग के शुरुआती स्मार्टफोन होने की संभावना है।

बता दें कि ये सारी जानकारियां लिस्टिंग से सामने आई हैं। कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। ऐसे में कयासों के अलावा हमारे पास बताने को बहुत ज़्यादा कुछ नहीं है। देखा जाए तो 2018 में सैमसंग पहले की तुलना की ज़्यादा आक्रामक नज़र आ रही है, खासकर भारतीय मार्केट में। इस महीने ही भारत में सैमसंग गैलेक्सी ए8+ और सैमसंग गैलेक्सी ऑन प्राइम लॉन्च किए गए हैं।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT