Xiaomi कर रही है भारत में लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी!

RedmiBook 13 10वें जेनरेशन के इंटल कोर प्रोसेसर, 13.3 इंच के फुल-एचडी एंटी ग्लेयर डिस्प्ले, 89 प्रतिशत स्क्रीन सेपस और सिंगल चार्ज में 11 घंटे के बैकअप के साथ आते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Xiaomi कर रही है भारत में लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी!
ख़ास बातें
  • RedmiBook 13 की कीमत 4,199 चीनी युआन (करीब 42,300 रुपये) से शुरू
  • ‘RedmiBook' ब्रांड को आवेदन संख्या 4158961 के साथ रजिस्टर किया गया
  • RedmiBook का ट्रेडमार्क अप्रैल 2029 तक वैध है
Xiaomi ने भारतीय मार्केट में RedmiBook ब्रांड का ट्रेडमार्क रजिस्टर कराया है। यह इशारा है कि शाओमी के लैपटॉप जल्द ही भारतीय मार्केट में उतारे जाएंगे। अब तक कंपनी चीनी मार्केट में Mi और RedmiBook ब्रांड के तहत लैपटॉप पेश करती रही है। लेकिन Intellectual Property India की वेबसाइट पर कंपनी के ट्रेडमार्क को लिस्ट किए जाने से इशारा मिला है कि शाओमी भारत में रेडमीबुक सीरीज के लैपटॉप लाने पर विचार कर रही है। बता दें कि इंटिलेक्चुअल प्रॉपर्टी इंडिया की जिम्मेदारी पेटेंट और ट्रेडमार्क की है और यह वाणिज्य मंत्रालय के अंदर काम करता है। ट्रेडमार्क लिस्टिंग से साफ है कि कंपनी ने बीते साल अप्रैल महीने में इसका आवेदन दिया था और ट्रेडमार्क अप्रैल 2029 तक वैध है।

बता दें कि रेडमीबुक ब्रांड कंपनी के रेडमी सब-ब्रांड का हिस्सा है। लैपटॉप, राउटर और ऑडियो प्रोडक्ट लाने से पहले अब तक रेडमी को किफायती स्मार्टफोन लाने के लिए जाना जाता था। RedmiBook ब्रांड के लैपटॉप भी किफायती होते हैं और इस ब्रांड के प्रोडक्ट चीनी मार्केट में उपलब्ध भी हैं। वेबसाइट के मुताबिक, ‘RedmiBook' ब्रांड को आवेदन संख्या 4158961 के साथ रजिस्टर किया गया है। प्रॉपराइटर शाओमी है। आवेदन बीते साल 26 अप्रैल को किया गया था और यह ट्रेडमार्क 26 अप्रैल 2029 तक वैध है, यानी 10 साल। Xiaomi द्वारा रेडमीबुक ट्रेडमार्क को रजिस्टर किए जाने से साफ है कि कंपनी अब भारतीय मार्केट में अपने लैपटॉप लाने की तैयारी कर रही है। लेकिन यह कब तक होगा? इस संबंध में शाओमी की ओर से बिल्कुल ही चुप्पी है। हमें उम्मीद है कि इस साल ही कंपनी के लैपटॉप लॉन्च होंगे। लेकिन यह हमारा अनुमान मात्र है। लिस्टिंग के बारे में सबसे पहले जानकारी 91Mobiles द्वारा दी गई थी।

चीनी कंपनी ने बीते साल घरेलू मार्केट में RedmiBook 13 को लॉन्च किया था। इस दौरान रेडमी के30 स्मार्टफोन रेंज से भी पर्दा उठाया गया था। नए रेडमीबुक 10वें जेनरेशन के इंटल कोर प्रोसेसर, 13.3 इंच के फुल-एचडी एंटी ग्लेयर डिस्प्ले, 89 प्रतिशत स्क्रीन सेपस और सिंगल चार्ज में 11 घंटे के बैकअप के साथ आता है। RedmiBook 13 की कीमत 4,199 चीनी युआन (करीब 42,300 रुपये) से शुरू होती है। इसमें इंटल कोर आई5 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज है। अगर रेडमीबुक को भारत में लॉन्च किया जाता है तो ग्राहकों के पास आक्रामक कीमत में लैपटॉप खरीदने का मौका होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ताज़ा ख़बरें
  1. Flipkart Republic Day Sale 2020 आज रात 8 बजे से होगी शुरू, फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स को मिलेगा खरीदारी का मौका
  2. WhatsApp डार्क थीम फीचर में कर रहा है सुधार, लेटेस्ट अपडेट में देखा गया बदलाव
  3. Honor 9X आज रात 12 बजे Flipkart पर इन ऑफर के साथ होगा उपलब्ध
  4. Amazon Great Indian Sale 2020 सेल का आगाज़ आज, अमेज़न प्राइम मेंबर्स उठा सकेंगे फायदा
  5. Realme 3, Realme 3i, Realme C1 और Realme 2 को मिला लेटेस्ट एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट
  6. Oppo F15, Realme X2 और Vivo S1 Pro में कौन बेहतर?
  7. Amazon Great Indian Sale 2020: इन स्मार्टफोन पर मिलेगी छूट
  8. Xiaomi Mi 10 सीरीज़ से फरवरी में उठ सकता है पर्दा, Mi 10 Pro यूरोप में भी हो सकता है लॉन्च
  9. Poco X2 पर चल रहा है काम, बेंचमार्क साइट पर अहम स्पेसिफिकेशन साथ लिस्ट
  10. Lava Z71 लॉन्च हुआ भारत में, दो रियर कैमरे से है लैस
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी